आख़िर क्यों दुकान में चोरी कर दुकानवाले का सामान लौटाकर इमोशनल हो गए चोर?

Date:

Follow Us On

चोरी की तरह-तरह की घटनाएं अक्सर सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं, लेकिन आज हम आपको चोरी की ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में आपने आज से पहले कभी सुना ही नहीं होगा. दरअसल उत्तर प्रदेश के बांदा से चोरी की एक बहुत ही हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहाँ चोरों ने वेल्डिंग की एक दुकान से हज़ारों रुपयों के सामान पर हाथ साफ करने में ज़रा भी गुरेज नहीं किया, लेकिन बाद में दुकान के मालिक की परेशानी को देखते हुए चोरों का दिल एक चुटकी में पसीज गया और उन्होंने दुकान के मालिक का एक-एक करके सारा सामान वापस लौटा दिया और एक पर्ची लिखकर उससे माफ़ी भी मांगी. चोरी की इस घटना के पीछे गलत सूचना को जिम्मेदार बताया जा रहा है. ये घटना अब इस इलाके के लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है.

Source: HemKhabar

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के चन्द्रायल गांव में रहने वाला एक शख्स जिसका नाम दिनेश तिवारी है वो आर्थिक रूप से बहुत कमजोर है. दिनेश तिवारी ने कुछ समय पहले किसी से ब्याज पर 40 हजार रूपये उधार लिए थे और उन पैसों से उन्होंने वेल्डिंग का काम शुरू किया था. रोज की तरह 20 दिसंबर की सुबह दिनेश जब अपनी दुकान पर पहुँचे तो उन्हें दुकान का ताला टूटा हुआ मिला और दुकान में घुसते हुए ही उन्होंने देखा कि उनके औजार समेत बाकि कुछ सामान चोरी हो चुका था. इसके बाद दिनेश ने पुलिस स्टेशन में इस घटना की शिकायत दर्ज करवाई।

Source: AAJ Tak

कुछ दिनों बाद गाँव के लोगों से दिनेश को पता चला कि उनका सामान घर से कुछ दूरी पर पड़ा हुआ है. चोर दिनेश का सारा सामान घर से दूर फेंक गए थे. चोरी किये गए सामान के साथ चोर एक पेपर पर नोट भी लिखकर गए थे जिसमें लिखा हुआ था ”ये सामान दिनेश तिवारी का है. हमें किसी से आपके बारे में जानकारी मिली है. हम सिर्फ उसको जानते हैं जिसने हमें बताया था कि दिनेश तिवारी कोई मामूली आदमी नहीं हैं, लेकिन जब हमें आपकी असलियत पता चली तो हमें बहुत दुःख हुआ और इसी वजह से हम आपका सामान वापस लौटा रहें हैं. गलत लोकेशन की वजह से ये चोरी आपके यहाँ हुई हम माफ़ी मांग रहे हैं”. अपना चोरी हुआ सामान वापस मिलने से दिनेश बहुत खुश है.

Share post:

Popular

More like this
Related