Tuesday, May 24, 2022

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पति के साथ घुमने आयी थी महिला , जब शहीदों के नामों के बीच देखा अपने भाई का तो हुआ कुछ यूं

Must read

हम लोग अपने घरों में बैठ कर बातें करते थे . कि वहां 100 आर्मी के जवान शहीद हो गये , वहां 150 जवान शहीद हो गये . लेकिन घर में बैठे -बैठे बातें करने में और सच में उस दर्द से उस पीड़ा से गुजरने में बहुत बड़ा फर्क है . जो सिर्फ उस शहीद जवान की माँ महसूस कर सकती है उसके पिता महसूस कर सकते हैं बहन महसूस कर सकती है भाई महसूस कर सकता है , पूरा परिवार महसूस कर सकता है . दरअसल हुआ कुछ यूं कि एक शगुन नाम की महिला अपने पति के साथ दिल्ली में स्थित राष्ट्रीय युद्ध स्मारक घुमने गयी . जब वो महिला युद्ध में अपनी जान गवाने वाले शहीदों की लिस्ट देख रही थी तो उसे उस लिस्ट में अपने भाई का नाम दिखा .

जब महिला ने लिस्ट में अपने भाई कैप्टन संब्याल के नाम की पट्टी को देखा तो वो खुद को संभाल नहीं पाई और अपने भाई के नाम को देखकर फूट -फूट कर रोने लगी . महिला का यह इमोशनल कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर फ़ैल गया यह वीडियो महिला के पति द्वारा instagram पर डाली गयी थी . व्यक्ति ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि आज हमने अचानक दिल्ली घुमने का प्लान बनाया था . पहले हम लोग कनाट प्लेस में घूमें और फिर मैंने अपनी पत्नी को राष्ट्रीय युद्ध स्मारक घुमने के लिए कहा . जब वो वहां विक्रम बत्रा और मेजर अजय सिंह जसरोटिया के नाम की फोटो ले रहे थे तब उनकी पत्नी को अपने भाई का नाम दिखा और उसने मुझे बुलाया और कहा कि यहां भाई का नाम है और फिर वो रोने लगी .

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by King In the North (@thezerobeing)

आपको बता दें कि राष्ट्रीय युद्ध स्मारक को भारत को स्वतंत्रता दिलाने वाले भारतीय सेना के सैनिकों को सम्मानित करने के लिए और उनकी याद को ताजा रखने के लिए बनवाया गया था .यह दिल्ली में है इस स्मारक में देश के लिए अपनी जान गवाने वाले वीर सपूतों के नाम स्वर्ण शब्दों में लिखा गया है लोग दूर -दूर से यहाँ आते हैं और अपने वीरों को याद करते हैं इसी तरह महिला ने जब यहाँ अपने भाई के नाम को देखा तो वो खुद को रोक नहीं पायी . यह वीडियो देख हर किसी का दिल पसीज गया .

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article