CM योगी ने बताया , आख़िर क्यूँ भट्टा पारसौल के लोगों ने ख़ुशी ख़ुशी दे दी ज़मीन

Date:

आपको बता दें कि , 25 नवंबर को PM नरेंद्र मोदी ने नॉएडा में ज़ेवर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया है । आपको बता दें कि, 7 मई 2011 के समय ज़मीन अधिग्रहण के ख़िलाफ़ जो आंदोलन के समय पुलिसकर्मीयों और किसानों के बीच बहुत बड़ी लड़ायी के बाद सुर्ख़ियों में बना रहा था । और यह एयरपोर्ट अब उसी विवादित ज़मीन भट्टा पारसौल पर बन रहा है । जी हाँ! इसे एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बताया जा रहा है आज यानि शुक्रवार को ये बताया कि आख़िर क्यूँ भट्टा पारसौल के लोगों ने वहाँ उनकी सरकार बनने के बाद अपनी ज़मीने ख़ुशी ख़ुशी दी । और वो भी चार की जगह सिर्फ़ दो गुने मुआवज़े पर । CM योगी ने इसका कारण बताते हुए कहा कि, अगर अपनी नियत और मंशा साफ़ और सच्ची हो तो बड़ी से बड़ी मुश्किल का भी समाधान निकालना जा सकता है ।

CM योगी ने आगे बोला की ज़ेवर एयरपोर्ट के लिए ज़मीन हमें देकर कोई भी किसान अब नाखुश नहीं है । और पहली हाई बारी में हमें उन्होंने 3300 एकड़ ज़मीन दे दी है । योगी ने कहा है कि यह एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होने वाला है । साथ ही योगी ने अपनी सरकार बनने के बाद विकास की गति ने तेज़ी आने का भी दावा किया और बोला की सरकार बनने के पहले ही साल में हमने अपना इंवेस्टेर समिट कर दिया था।उन्होंने बोला की हमें क़रीबन 5 लाख करोड़ के निवेश मिले है । और उसमें से भी तीन लाख से ज़्यादा का निवेश up की भूमि पर उतरते हुए नज़र आ रहा है ।

साथ ही योगी ने कहा कि उनकी सरकार 59 ज़िलों में एक एक मेडिकल कॉलेज भी बनाने जा रही है । और UP में स्वस्थ से सम्बंधित कार्यक्रम काफ़ी अच्छे हो गये है। और अब up तेज़ी से तरक़्क़ी की राह पर बढ़ रहा है । 1947 में देश की आज़ादी के बाद 2017 तक जहाँ सिर्फ़ डेढ़ एक्सप्रेसवे भर बने वहाँ हमारी सरकार के साढ़े चार साल में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे तो बना ही साथ में गंगा एक्सप्रेसवे, बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे, गोरखपुरलिंकएक्सप्रेसवे का उपहार भी मिलने वाला है ।ऐसा कहते हुए योगी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बोला कि 2017 तक up के पास बस चार एयरपोर्ट थे लखनऊ , गोरखपुर, वाराणसी और आगरा बस। और अब सरकार ने प्रयागराज, कानपुर, हिंडन, बरेली और कुशीनगर से भी लोग उड़ान भरने लगे।

Share post:

Popular

More like this
Related

भाजपा का मास्टरस्ट्रोक इसलिए बनाया शिंदे को CM

1.खुद को ठगा हुआ महसूस नहीं करेंगे शिवसेना के...

बॉलीवुड के इन 4 सितारों ने निभाई ‘ नो किसिंग पॉलिसी ‘

बॉलीवुड में वैसे तो सारे सितारे हर तरह का...