सुपरस्टार राजेश खन्ना पर जल्द बनेगी बायोपिक, जानिए कैसी चल रहीं तैयारियां

0
609

बॉलीवुड के सुपरस्टार दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना का नाम सुनते ही फैंस के मन में उनका कोई ना कोई डायलॉग तो चलता ही रखता है. बता दें कि राजेश खन्ना के फैंस के लिए खुशखबरी है. राजेश खन्ना पर जल्द ही बायोपिक बनने वाली है और इसका ऑफिशल अनाउंसमेंट 29 दिसंबर को राजेश खन्ना की 79वीं बर्थ एनिवर्सरी के अवसर पर किया जा सकता है.

जानकारी के मुताबिक, राजेश खन्ना पर बनने वाली बायोपिक उनकी जिंदगी पर गौतम चिंतामणि द्वारा लिखी गई किताब ‘द लोनलीनेस ऑफ बीइंग राजेश खन्ना डार्कस्टार’ पर बेस्ड होगी. इस बायोपिक का निर्देशन फराह खान करेंगी. इतना ही नहीं फराह खान गौतम चिंतामणि के साथ इस बायोपिक की स्क्रिप्ट भी लिखेंगी.

आपको बता दें कि राजेश खन्ना के ऊपर बनने वाली इस फिल्म को लेकर फराह खान ने कहा कि, हां, मैंने गौतम की किताब पढ़ी है और यह बहुत शानदार है. इस पर हम बायोपिक बनाने को लेकर बातचीत कर रहे हैं लेकिन मैं इस बारे में अभी ज्यादा नहीं बता सकती हूं. वहीं, बायोपिक को लेकर फिल्ममेकर निखिल द्विवेदी ने कहा कि, वे शाही पर्सनलिटी वाले व्यक्ति थे. उन्होंने अपने करियर में कई बार गिरावट देखी लेकिन हर बार उन्होंने दमदार वापसी की. वो इस इंडस्ट्री में शामिल होने के लिए नहीं आए थे लेकिन ना केवल उन्होंने यहां कदम रखा बल्कि उन्होंने इसे जीत भी लिया. इतना ही नहीं निखिल द्विवेदी ने आगे कहा कि, राजेश खन्ना के जीवन की कहानी बहुत पहले बता देनी चाहिए थी, जो लोग वास्तव में उन्हें नहीं जानते थे वो भी समझ गए थे कि उन्हें इतना खास क्या बनाता है.

वहीं, इस बायोपिक में कौन राजेश खन्ना का किरदार निभाया इस सवाल को लेकर फिल्ममेकर निखिल द्विवेदी ने बताया कि, फिल्म के लिए लीडर और स्टार कास्ट चुनना डायरेक्टर का काम होगा. मैं सिर्फ इतना जानता हूं कि एक एक्टर जो अपने काम के साथ आधा न्याय कर सकता है वह उनके चरित्र को पर्दे पर उतार पाएगा. इसके अलावा निखिल द्विवेदी से जब पूछा गया कि क्या वे राजेश खन्ना के परिवार से उनकी बायोपिक पर सहमति लेने की योजना बना रहे हैं तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, ये ऐसा कुछ नहीं है जिसे हम किसी के पीठ पीछे करना चाहते हैं और हम निश्चित रूप से कुछ ऐसा नहीं बना रहे जो विवादित और सनसनीखेज हो. यह भारत के पहले सुपरस्टार की कहानी है और हम फिल्म में उनके व्यक्तित्व और उनकी उपलब्धियों के जादू को कैद करना चाहते हैं. मैं राजेश खन्ना की जीवनी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए बेहद उत्साहित हूं.