विराट कोहली के बयान पर BCCI का जवाब, कप्तानी को लेकर कही ये बात

Date:

Follow Us On

भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त स्थितियां बिगड़ती हुई नज़र आ रहीं हैं. वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद विराट कोहली ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए हुए उनके बयान से क्रिकेट जगत में भूचाल आ गया जिसके बाद अब बीसीसीआई (BCCI) का भी जवाब आया है.

सूत्रों के मुताबिक, बीसीसीआई का कहना है कि विराट कोहली ऐसा नहीं कह सकते हैं कि उन्हें कप्तानी से हटाने की जानकारी नहीं दी गई थी. विराट कोहली ने जब टी-20 कप्तानी खुद ही छोड़ दी तब व्हाइट बॉल क्रिकेट में दो कप्तान रखना आसान नहीं था. वहीं बीसीसीआई का कहना है कि हमने विराट कोहली से सितंबर महीने में बात की थी और उन्हें टी-20 कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था. साथ ही विराट कोहली को जब वनडे की कप्तानी से हटाया गया उस समय खुद चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने उन्हें फोन कर जानकारी दी थी.

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाले वनडे सीरीज को लेकर पिछले कुछ समय से विराट कोहली पर कई तरह की टिका टिप्पणी हो रही थी. कहां जा रहा था कि रोहित शर्मा को कप्तान की कमान देने से विराट कोहली नाराज है. वहीं, बुधवार को विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि, जब टेस्ट सीरीज के लिए टीम का सिलेक्शन हो रहा था तो उससे कुछ समय पहले उन्हें बुलाया गया था और सिलेक्शन पर बात होने के बाद मीटिंग में कहा गया कि आप वनडे टीम के कप्तान नहीं हैं.

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टी20 कप्तानी को लेकर बताया कि, जब मैंने टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया तब सबसे पहले बीसीसीआई को लेकर जानकारी दी. बीसीसीआई ने इस फैसले को सही तरीके से लिया लेकिन उन्हें किसी ने कहा नहीं कि वो टी20 कप्तानी ना छोड़े बल्कि इसे सकारात्मक तरीके से लिया गया.

बताते चलें कि अभी तक कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि विराट कोहली ने वनडे सीरीज से ब्रेक मांगा है और इसके पीछे की वजह उनकी बेटी वामिका का बर्थडे है. दरअसल, 11 जनवरी को विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी वामिका का बर्थडे है इसलिए विराट कोहली अपने परिवार के साथ कुछ वक्त बिताना चाहते हैं.

छवि श्रीवास्तव
छवि श्रीवास्तव
Entertainment Editor - The Chaupal Email - chhavi@thechaupal.com

Share post:

Popular

More like this
Related