Amitabh Bachchan : अमिताभ के पुराने बंगले का नाम कैसे पड़ा ‘प्रतीक्षा’? KBC14 में बताई ये वजह

Date:

Follow Us On

हिंदी सिनेमा के मेगास्टार अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ जब भी टीवी पर टेलीकास्ट होता है हमेशा चर्चा में रहता है। चर्चाएं सिर्फ कंटेस्टेंट्स, गेम्स या प्राइज मनी को लेकर ही नहीं, बल्कि बिग बी की जिंदगी से जुड़े खुलासे भी शो को सुर्खियों में लाते हैं। मसलन अमिताभ बच्चन ने शो में एक बार फिर से उस सवाल का जवाब दिया है, जो उनके फैंस अक्सर बिग बी से पूछते हैं. हाल ही में उन्होंने उस सवाल का सही जवाब दिया और वो भी शायरी से.

दरअसल, ‘कौन बनेगा करोड़पति 14’ के पिछले एपिसोड में प्ले अलॉन्ग खास रहा। शो में सबसे पहले फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का जवाब देकर प्रतीक शेट्टी ने हॉट सीट पर कब्जा किया। बिग बी ने छात्र प्राकत का परिचय कराया और फिर उसकी बहन प्रतीक्षा को भी लोगों से मिलवाया। कंटेस्टेंट कि बहन का नाम सुनकर ही बिग बी ने उनके बंगले का नाम ‘प्रतीक्षा’ रखने की वजह शो पर बताई।

अमिताभ बच्चन ने कहा, “लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि आपने अपने घर का नाम प्रतीक्षा क्यों रखा था, लेकिन मैं ये बताना चाहता हूँ कि मैंने नहीं मेरे पिता जी ने ये नाम रखा था. मैंने एक बार अपने पिता से पूछा था तुमने घर का प्रतीक्षा नाम क्यों रखा? फिर उन्होंने बताया कि, उनके पास एक कविता है, जिसकी एक पंक्ति कहती है, स्वागत सभी का है, लेकिन नहीं है किसी के लिए प्रतीक्षा’.

अमिताभ बच्चन का पुराना बंगला है ‘प्रतिक्षा’ जो मुंबई के जुहू इलाके में स्थित है। इस बंगले में अमिताभ बच्चन अपने माता पिता के साथ रहते थे। हालांकि, माता-पिता की मृत्यु के बाद, बिग बी ने ‘प्रतिक्षा’ के पास एक बंगला खरीदा, जिसे आज ‘जलसा’ के नाम से जाना जाता है। अमिताभ बच्चन जलसा में अपने परिवार के साथ रहते  है। बता दें उनका पुराना बंगला ‘प्रतीक्षा’ बिग बी के दिल के बेहद करीब है और आज भी वो अक्सर वहां जाते हैं।

 

Share post:

Popular

More like this
Related

Rashmika Mandana Photos: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक्ट्रेस की ये फोटोज, डीप नेक ब्लाउज में ढाया कहर

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गुडबाय’ के प्रमोशन...