Pallavi Joshi on Boycott : पल्लवी जोशी ने बताई बॉलीवुड फिल्मों की ‘असफलता’ की वजह, बायकॉट पर दी ये राय

0
1051

 

इस साल ‘द कश्मीर फाइल्स’ मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई. फिल्म को मिले जुले रिव्यु मिलने के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत धमाल मचाया. कोरोना महामारी के बाद ये पहली बॉलीवुड फिल्म थी जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई. फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का बिजनेस किया था.


निर्देशक विवेक अग्निहोत्री कि फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी अहम भूमिका में नज़र आये थे. कुछ लोगों को ये फिल्म बहुत पसंद आई तो वहीँ कुछ दर्शकों को ये फिल्म पसंद नहीं आई. दर्शकों ने इस फिल्म को लोगों कि आंखे खोलने वाली फिल्म बताया था.
इन दिनों सोशल मीडिया पर फिल्मों के बायकॉट का ट्रेंड चल रहा है. इन दिनों बॉलीवुड कि जो भी फिल्म रिलीज़ हो रही उसके बहिष्कार कि मांग शुरू हो जाती हैं. कश्मीर फाइल्स ही इस साल कि ऐसी फिल्म है जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इसी बीच फिल्म कि अभिनेत्री पल्लवी जोशी ने बायकॉट ट्रेंड पर अपनी राय रखी. पल्लवी जोशी ने फिल्मो कि असफलता पर अपनी बात रखी.


हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में पल्लवी ने बताया कि बॉलीवुड कहाँ गलती कर रहा है. पल्लवी ने इस चर्चा में कहा – ‘मैं बॉलीवुड की विशेषज्ञ नहीं हूं, इसलिए मुझे नहीं पता कि ‘शमशेरा’ या ‘दोबारा’ या फिर और फिल्मों में क्या गलत हुआ. लेकिन मैं आपको ये जरूर बता सकती हूं कि हमारी फिल्म के पक्ष में किस चीज ने काम किया.’

पल्लवी ने आगे कहा – ‘मेरा हमेशा से ये मानना रहा है कि दर्शकों को उस मंशा का एहसास होता है जिसके साथ आप अपने प्रदर्शन को रखते हैं. थिएटर के कुछ समय ऐसे दिन थे जब मैंने अपना ध्यान खो दिया था और दर्शकों से वैसी प्रतिक्रिया नहीं मिलती थी. यही बात फिल्मों पर भी लागू होती है. पर्दे के जरिए ही लोगों को आपकी ईमानदारी का एहसास होता है.’

पल्लवी ने बताया कि उनके मुताबिक दर्शकों को फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स ‘ इसलिए पसंद आई क्यूंकि फिल्म में वो दिखाया गया जो वो देखना चाहते थे. इस फिल्म में वो समस्याएँ दिखाई गयी जो लोग देखना चाहते थे.