Tuesday, May 24, 2022

गज़ब की एक्टिंग करने वाले इन 5 अभिनेताओं को आज तक नही मिला फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवार्ड

Must read

बॉलीवुड सितारों के लिए फिल्मफेयर अवार्ड्स कितने मायने रखते हैं ये तो सबको पता है .लेकिन क्या आप उन सितारों के बारे में जानते हैं जो अपनी उम्दा अदाकारी के बाद भी फिल्मफेयर को अब तक अपने नाम नहीं कर पाए . फिल्मफेयर अवार्ड्स की शुरुआत बॉलीवुड में साल 1954 में हुई थी . बॉलीवुड में इस अवार्ड की एक अलग ही खासियत है . इसे हिंदी सिनेमा की दुनिया का सबसे ज्यादा प्रतिष्ठित सम्मान के रूप में देखा जाता है . आपको बता दें की बेस्ट एक्टर के लिए आज तक सबसे ज्यादा अवार्ड जीतने वालों में शारुख खान और दिलीप कुमार का नाम शामिल है . इन दोनों ने एक दो बार नहीं बल्कि आठ बार ये अवार्ड नाम किया . लेकिन कुछ एक्टर ऐसे भी रहें जिन्होंने काम तो गजब का किया लेकिन आज तक उन्हें हाथ ये अवार्ड नहीं लगा . तो चलिए बताते हैं आपको उन्ही एक्टर्स के बारे में .

(1 ) अक्षय कुमार

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है खिलाड़ियों के ख़िलाड़ी अक्षय कुमार का. ख़िलाड़ी कुमार और उनकी उम्दा एक्टिंग के बारे में आखिर कौन नहीं जनता . तीनों खान एक तरफ और अक्षय कुमार एक तरफ . अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में जैसा काम किया सच में उनके जैसा कोई नहीं हो सकता . लेकिन उनके द्वारा एक से एक हिट फिल्म देने के बाद भी उन्हें कभी फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर अवार्ड नहीं मिला .

(2 ) सलमान खान

सलमा खान एक ऐसा नाम जो बॉलीवुड में आने वालों के लिए एक प्रेरणा हैं . सलमान खान की फिल्म को देखने के लिए लोग कितने पागल हुए फिरते हैं ये तो सब जानते हैं . लेकिन इसके बावजूद सलमान खान को ये अवार्ड नहीं मिला .

(3 ) अजय देवगन

फूल और काटें जैसी अच्छी फिल्मे देने वाले अजय देवगन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है .इतनी अच्छी फिल्मे देने के बाद और इतनी अच्छी अदाकारी के बाद भी अजय देवगन को ये अवार्ड नहीं मिल पाया .

(4 ) गोविंदा

गोविंदा इस समय फ़िल्मी दुनिया से काफी दूर नजर आते हैं . लेकिन अपने समय में गोविंदा ने अपनी एक्टिंग के जरिये लाखों को अपना दीवाना बनाया पर वो भी कभी ये अवार्ड हासिल नहीं कर पाए .

(5 ) धर्मेन्द्र

आखिर हिंदी सिनेमा के इस कलाकार को कौन नहीं जनता . शोले जैसी फिल्म देकर धर्मेन्द्र ने खूब नाम और लोगों का प्यार कमाया . इनकी हर फिल्म ने परदे पर तहलका मचा दिया लेकिन इसके बावजूद भी इन्हें अवार्ड नहीं मिला .

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article