Sami Covid : 43 महीनों के लंबें इंतजार के बाद टीम इंडिया में शामिल हुआ खूंखार गेंदबाज, शमी की लेगा जगह!

Date:

Follow Us On

T-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसमें 3 मैच खेले जाने हैं,
इससे सीरीज के ठीक पहले भारतीय टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है. भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोविड-19 पॉजिटिव होने की वजह से ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हो गए हैं. भारतीय टीम में उनकी जगह एक ऐसे किस्मत के धनी खिलाड़ी को लिया गया है. जिसकों IPL में शानदार प्रदर्शन का तोहफा मिला।

43 महीने तक टीम इंडिया से बाहर रहनें के बाद मिली एंट्री

भाग्य का घोड़ा कब, किस करवट बैठ जाए, कहा नहीं जा सकता. खास कर क्रिकेट के मामले में ये कहना और भी मुश्किल है. कब किस खिलाड़ी की किस्मत पलट जाए, पता नहीं चलता. सीधे तौर पर व्यक्ति की किस्मत उनके अपने प्रदर्शन पर निर्भर करती है,
कभी-कभी अच्छे या बुरे प्रदर्शन के बाद भी जो फैसले होते हैं, वो चौंका देते हैं. हाल में ही ताजा उदाहरण भारत क्रिकेट टीम के अनुभवी और सीनियर तेज गेंदबाज उमेश यादव, जिनकी लगभग 43 महीने के लंबे समय के बाद टी20 टीम में फिर से जगह वापसी हुयी है.

IPL में आया उमेश का तूफान
उमेश यादव की वापसी के पीछे की बड़ी वजह इस साल IPL में कातिलाना गेंदबाजी रही, फरवरी में IPL के लिए हुई मेगा ऑक्शन में शुरुवाती कुछ राउंड की अनदेखी के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 1 करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा था. उमेश ने फिर टूर्नामेंट के पहले ही मैच से तहलका मचाना शुरू कर दिया था. खास तौर पर पावरप्ले में वह अपनी रफ्तार और स्विंग के दम पर भर-भरकर विकेट ले रहे थे. उन्होंने कोलकाता के लिए सिर्फ 12 मैचों में 16 विकेट हासिल किए थे.

Share post:

Popular

More like this
Related