T-20 World Cup : सूट-बूट पहनकर ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए टीम इंडिया के धुरंधर..

Date:

Follow Us On

टी20 विश्व कप में शामिल होने के लिए इंडियन क्रिकेट टीम गुरुवार तड़के ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गई। BCCI ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर इसकी जानकारी दी। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीतना चाहेगा। रोहित शर्मा पहली बार किसी बड़े आईसीसी टूर्नामेंट में कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन रोहित शर्मा के पास आईपीएल में कप्तानी का लम्बा अनुभव है और उनका रिकॉर्ड भी बेहतरीन है। भारत ने 2007 पहला विश्व कप धोनी की कप्तानी में अपने नाम किया था। इसके बाद से टीम इंडिया यह टूर्नामेंट नहीं जीत पायी है।

वर्ल्ड कप 2022 से पहले, हाल ही में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका को द्विपक्षीय श्रृंखला में हराकर कुछ आत्मविश्वास वापस हासिल कर चुकी है, और ट्राफी पर कब्ज़ा करने की प्रबल दावेदार भी है. BCCI ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया मंच से टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने की तस्वीरे पोस्ट की हैं.

अंतिम ओवर्स में बॉलिंग भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े सर दर्द में से एक है, और डेथ ओवर स्पेस्लिस्ट जसप्रीत बुमराह के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद अब किसी को नही पता कि उनकी कमी कैसे पूरी होगी? लेकिन मुख्य दावेदारों में दीपक चाहर, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज का नाम सामने आ रहा है. को जसप्रीत बुमराह की जगह ले सकते हैं. उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा टीम मैनेजमेंट ने जल्द ही करने की बात कही है.

इसी महीने विश्व कप शुरू हो रहा है। टीम इंडिया का पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है। इससे पहले भारतीय टीम प्रैक्टिस मैच खेलेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है।

भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मो. शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर

Share post:

Popular

More like this
Related