Surya: मिडिल स्टंप की गेंद पर कवर में जड़ा गगनचुंबी छक्का, तीसरे टी-20 रात में चमका सूर्या का बल्ला

Date:

Follow Us On

सूर्यकुमार अशोक यादव वो 360 डिग्री प्लेयर जिसनें पिछले साल इंटरनेशनल के वेस्टइंडीज के खिलाफ T-20 में पदार्पण किया था। और अपने करियर की पहली ही गेंद पर उन्होंने जोफ्रा आर्चर को छक्का जड़ कर अपनी काबिलियत को जाहिर कर दिया। उसके बाद से सूर्यकुमार ने पीछे मुड़कर नहीं देखा है। टीम मैनेजमेंट ने उन्हें ओपनिंग बल्लेबाजी से लेकर तीन, चार, पांच नंबर पर हर जगह खेलने को मौका दिया और वह हर नंबर पर अपनी काबिलियत को दिखाया। अभी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 पूरी खेल रही है और पूरी सीरीज में सूर्या यहां नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

29 गेंदों पर जड़ा अर्धशतक

नागपुर में हुए t-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में सूर्या बिना खाता खोले आउट हो गए थे। लेकिन तीसरे और अंतिम मुकाबले में उन्होंने 29 गेंदों पर फिफ्टी के साथ 36 गेंदों पर 69 रनों की तूफानी पारी निकली। इस पारी में 5 छक्के शामिल थे। पिछले मैच में उन्हें आउट करने वाले स्पिनर जम्पा की गेंद पर ही छक्का लगाकर सूर्या ने अपनी फिफ्टी पूरी की।

कवर के ऊपर से मारा शानदार अविश्वसनीय छक्का

क्रिकेट में बल्लेबाज अधिकतर इनसाइड-आउट कवर के ऊपर से छक्का मारते हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना का कवर के ऊपर से छक्के लगाना उनके पसंदीदा शॉट्स में से एक था, लेकिन ऐसे छक्के आगे फेंकी हुई गेंदों पर खेले जाते हैं जो कि फ्लैट होते है। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुये पटकी हुई गेंद पर कवर के ऊपर से गगनचंबी छक्का मारा। बताते चले कि हैदराबाद की पिच में बाउंस ज्यादा है।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सैम्स 10वां ओवर लेकर आए और चौथी गेंद मिडिल स्टंप पटकी हुयी गेंद फेंकी फिर क्या सूर्या नें आगे बढ़कर गेंद पर लॉन्ग ऑफ और कवर के ऊपर से लॉफ्ट कर दिया। गेंद हवा में दर्शकों के बीच में जाकर गिरी। ऑस्ट्रेलिया के डगआउट में वैसे खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को भी इसपर भरोसा नहीं हुआ और उनके चेहरे पर भी सूर्या के लिये खुशी थी…

Share post:

Popular

More like this
Related