T-20 World Cup: अभ्यास मैच में फेल हुये पंत और कप्तान रोहित, सूर्यकुमार ने दिखाया कमाल

0
246

भारतीय टीम का लक्ष्य विश्व कप का आगाज होने जा रहा है. भारतीय टीम आज 10 अक्टूबर को पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी. भारतीय टीम टी20 विश्व कप की तैयारी के लिहाज से 6 अक्टूबर को पर्थ पहुंच गई थी. इसके बाद से ही भारतीय टीम यहां की कंडीशंस, मौसम और पिच को समझने में जुट गए हैं , सूर्यकुमार यादव और कप्तान रोहित ने बीते दो दिन में कई घंटे नेट्स पर अभ्यास में बिताए हैं.

आज खेले गये प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरूआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा 3 रन बना कर आउट हो गये, इसके बाद इमफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की 52 रनों की पारी के बदौलत पर 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के सामने 159 रनों का लक्ष्य के लिये वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी।

भारतीय टीम अपना अगला प्रैक्टिस मैच इसी टीम के खिलाफ 12 अक्टूबर को खेलेंगी । इसके अलावा टीम इंडिया ICC द्वारा दिए गए दो वॉर्म-अप मैच खेलेगी। टीम 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया जबकि 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलेगी।

बल्लेबाजों के लिए ऑस्ट्रेलिया में छोटी गेंद चुनौती शुरू से पेश करती है और इसके लिये सभी भारतीय बल्लेबाजों को अपना पुल शॉट बेहतर करना होगा। वहीं, गेंदबाजों को उछाल और स्विंग के हिसाब से अपनी लाइन लेंथ ज्यादा सटीक करनी होगी।