2 करोड़ 25 लाख को ठोकर मार पकड़ा अपने देश का दामन , हर किसी को है सोनू प्रजापति के फ़ैसले पर गर्व

Date:

Follow Us On

आज जहां हर तरफ़ इतनी ईर्ष्या है । इतना लोभ है इतना लालच है अगर आज के समय कोई भी किसी को करोड़ों का लालच दे कर अपनी तरफ़ करना चाहे तो आराम से कर सकता है ।और लोग अपने फ़ायदे के लिए हर चीज़ करने को तैयार है । लेकिन आज के टाइम में भी देश के लिए करोड़ों रुपए को ठोकर मारने वाले इंसान यहा रहते है । हम बात कर रहे है । सोमू प्रजापति की जो की IIT प्लेस्मेंट 2021 में देश में सबसे ज्यादा पैकेज पाने वाले छात्र है।लेकिन यह हैरानी की बात ये है की उन्होंने अपने देश लिए लिए इस करोड़ों के पैकेज को ठुकरा दिया । बाहर विदेश में जाकर किसी और देश के लिए काम ना करने का फ़ैसला लेते हुए । अपने देश में रहकर अपने देश को आगे बढ़ाने का फ़ैसला किया।

आपको बता दें की सोमू को सिंगापुर से सिंगापुर की कम्पनी से ऑफ़र आया था। कम्पनी की शर्त थी कि अगर वो भारत में सेवा रहकर सेवा देंगे तो उन्हें 1 करोड़ 80 लाख रुपए सालाना और सिंगापुर में सेवा देने पर 2 करोड़ 25 लाख रुपए सालाना का ऑफ़र दिया कम्पनी का नाम है क्वॉंट बाक्स । और सोमू ने बाहर जाकर दूसरे देश के लिए काम करने की बजाय अपने देश को चुना। सोमू से इसकी वजह पूछे जाने पर उन्होंने कहा की सारी पढ़ायी यहाँ से करने के बाद मैं बाहर क्यों जाऊ । यहा तक की उन्होंने सभी फ़्यूचर में डॉक्टर और इंजीनियर्स को बोला की भारत में रहकर काम करे। ताकि विदेश के लोग यहा आए जॉब के लिए । पैसों को हटा कर देखे तो अपने देश अपने परिवार और संस्कृति के साथ रह कर काम करने का अलग ही मज़ा है ।

आपको बता दें की सोमू IIT कानपुर से बीटेक कम्प्यूटर साइंस के छात्र है और अंतिम वर्ष की पढ़ायी चल रही है। कम से कम 5 लोगों ने उनका इंटर्व्यू लिया और वो उसमें भी सफल रहे। सोमू के इस फ़ैसले से एक बात तो साफ़ है अगर सभी बच्चे अपने देश से पढ़ायी लिखायी कर के अपने देश को आगे बढ़ाने में योगदान दे तो देश की सूरत कुछ और ही होगी।

Share post:

Popular

More like this
Related