अमित शाह का चला ऐसा जादू की बीजेपी में शामिल हो गए सिरसा?

Date:

Follow Us On

शिरोमणि अकाली दल को बड़ा झटका लगा है. अकाली दल के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष रहें मनजिंदर सिंह सिरसा ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया और इसके कुछ घंटों बाद ही वह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए. बता दें कि पंजाब में चुनाव के लहजे से बीजेपी के लिए यह फायदेमंद साबित हो सकता है.

जानकारी के मुताबिक, मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि, देशभर में सिख समुदाय से संबंधित कई मुद्दे हैं और उन्हें केवल सरकार ही हल कर सकती है. मैंने हमेशा इन मुद्दों को उठाया है. मैंने आज गृह मंत्री अमित शाह जी के साथ समुदाय के कुछ मुद्दों पर चर्चा की. मुझे आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह इन सभी मुद्दों को संबोधित करना चाहते हैं. बता दें कि बीजेपी में शामिल होने पर सिरसा का स्वागत किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी में शामिल होने को लेकर मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि, वह अपने समुदाय, इसके कल्याण और मानवीय कार्यों को जारी रखने के लिए बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि सिख समुदाय से संबंधित कई मुद्दे हैं जो पिछले 70 वर्षों से अनसुलझे हैं. उन्होंने कहा कि, राजधानी दिल्ली में बाबा बंदा सिंह बहादुर जी शहीद हो गए लेकिन हम अपने कमजोर नेतृत्व के कारण पिछले 70 वर्षों में सिख समुदाय के लिए एक भी विश्वविद्यालय नहीं प्राप्त कर सकें. बता दें कि इसके अलावा भी उन्होंने कई बातें कहीं.

वहीं, मनजिंदर सिंह सिरसा ने बीजेपी में शामिल होने से कुछ समय पहले एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने अपने पूर्व सहयोगियों को एक धन्यवाद नोट लिखा. ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, सभी पदाधिकारियों, सदस्यों, कर्मचारियों और मेरे साथ काम करने वाले लोगों का आभार. मैं दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं. मैं आगामी डीएसजीएमसी (DSGMC) आंतरिक चुनाव नहीं लडूंगा. अपने समुदाय, मानवता और राष्ट्र की सेवा करने की मेरी प्रतिबद्धता समान है.

बताते चलें कि सिरसा उन नेताओं में से एक हैं जो तमाम मुद्दों पर अपनी राय देते हैं. हाल ही में उन्होंने पाक मॉडल को लेकर बयान दिया था. दरअसल, पाक मॉडल ने करतारपुर साहिब कॉरिडोर में फोटोशूट के दौरान सिर नहीं ढका हुआ था जिसे सिरसा ने बेअदबी बताया था. हालांकि, मॉडल ने इसके लिए माफी मांगी है.

छवि श्रीवास्तव
छवि श्रीवास्तव
Entertainment Editor - The Chaupal Email - chhavi@thechaupal.com

Share post:

Popular

More like this
Related