IND-BAN टेस्ट सीरीज के ठीक पहले टीम इंडिया की अचानक बदली टीम, धाकड़ खिलाड़ी हुया शामिल..

0
972

भारत बनाम बांग्लादेश पहले टेस्ट मैच की शुरुआत कल 14 दिसंबर से होगी जिसके ठीक पहले BCCI ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर टीम में कई अहम बदलाव किए हैं। नियमित कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में चोटिल होने की वजह से बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। और उनकी जगह केएल राहुल को भारतीय टीम की कमान सौ़पी गयी।तो वहीं अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान बनाया गया है।

शमी के साथ जडेजा भी बाहर

आपको बतातें चलें कि बीसीसीआई के एक और बड़े अपडेट के अनुसार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ रवींद्र जडेजा चोट की वजह से पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। बीसीसीआई की मानें तो , शमी कंधे की चोट से और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा सर्जरी से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। शमी की जगह तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और जडेजा की जगह यूपी के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा जयदेव उनादकट को भी टेस्ट टीम में लम्बें अंतराल के बाद शामिल किया गया है।

कप्तान की जगह कप्तान शामिल

पहले टेस्ट के लिए चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की जगह टीम में इंडिया-ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन को शामिल किया गया है। दरअसल ईश्वरन अभी बांग्लादेश के दौरे पर ही हैं। और बांग्लादेश-ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच में इंडिया-ए की कमान संभाले हुये थे।और इस सीरीज में बैक टू बैक सेंचुरी लगाई थी।कप्तान ईश्वरन ने बांग्लादेश ए के खिलाफ पहले टेस्ट में 141 रन बनाए थे। वहीं, दूसरे टेस्ट में उन्होंने 157 रन बनाए थे।


बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट स्क्वॉड:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट