Shakti Kapoor: कादर खान से जोरदार थप्पड़ खाने के बाद जमीन पर गिरे थे शक्ति कपूर, कर लिया था फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का प्लान !

0
374

बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर उन एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं जिन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है. शक्ति कपूर ने अक्सर ही फिल्मों में विलेन और कॉमेडियन का रोल अदा किया है लेकिन उनका ये अंदाज दर्शकों को बेहद पसंद है और उन्होंने शक्ति कपूर को भरपूर प्यार दिया. साथ ही उनकी फिल्मों को भी. बता दें कि हाल ही में शक्ति कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि एक समय ऐसा आ गया था जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का मन बना लिया था.

इंडस्ट्री छोड़ना चाहते थे शक्ति कपूर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शक्ति कपूर बताते हैं कि, मैंने मेरी पहली कॉमेडी फिल्म ‘सत्ते पर सत्ता’ की थी. यह बहुत अच्छी चली. इसके बाद मुझे कॉमेडी फिल्मों के ऑफर आने लगे तो मुझे लगा कि मेरी विलेन की भूमिका को ज्यादा पसंद किया जाता है तो वह मुझे कॉमेडियन क्यों बनाना चाहते हैं. शक्ति कपूर आगे बताते हैं कि, ‘जब मैं मवाली फिल्म की शूटिंग कर रहा था तो फिल्म का पहला शॉट कादर खान के साथ दे रहा था. सीन के दौरान कादर खान ने मुझे जोरदार तमाचा मारा तब मैं जमीन पर गिर गया. इसके बाद उसी दिन दूसरे शॉट में अरुणा ईरानी ने मुझे चांटा मारा और मैं जमीन पर गया. तीसरे शॉट में भी मेरे साथ यही हुआ और मैं जमीन पर गिर गया. तब मुझे यह लगा कि मेरा फिल्मी करियर खत्म हो गया है.

हीरो बनना चाहते थे शक्ति कपूर ?
आपको बता दें कि इसके बाद शक्ति कपूर बताते हैं कि, ‘मैंने कहा कादर खान से जाकर बात की. उनके पैर छुए और कहा कि मेरी शाम की वापसी की टिकट करा दीजिए. मैं इस फिल्म का हिस्सा नहीं बनना चाहता. मेरा करियर खत्म हो गया. मेरी शादी भी नहीं होगी.’ इसके बाद शक्ति कपूर के लिए अजय देवगन के पिता वीरू देवगन आगे बढ़े और उन्होंने शक्ति कपूर को कोने में जाकर समझाया कि, ‘अगर तमाचा नहीं पड़ेगा तो यह सीन अच्छा कैसे बनेगा इसलिए रुकना चाहिए और इसी से आगे पहचान मिलेगी.’ बताते चलें कि जब फिल्म रिलीज हुई तो दर्शकों को यह सीन बेहद पसंद आया. वहीं, शक्ति कपूर ने अपने सपने को लेकर कहा कि, ‘हर कोई हीरो बनना चाहता है. मेरा भी यही सपना था. मैंने जख्मी इंसान बतौर हीरो फिल्म की लेकिन बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली थी. कॉमेडी और विलेन फिल्म को ज्यादा पसंद किया गया.’ बता दें कि जल्द ही शक्ति कपूर ‘द कपिल शर्मा शो’ में नज़र आएंगे.