Prithvi Shaw: पृथ्वी छू रहे ‘आकाश’, 46 गेंद में शतक, प्रचंड फॉर्म के बावजूद भारतीय टीम से बाहर

Date:

Follow Us On

भारतीय टीम से बाहर चल रहे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का घरेलू टूर्नामेंट में लाजबाब प्रदर्शन लगातार जारी है.
उन्होंने टी20 मुश्ताक अली ट्रॉफी के असम के खिलाफ मुकाबले में आज शुक्रवार को शतक जड़ा. यह टी20 करियर में उनका पहला शतक है. 99 रन उनका उच्चतम स्कोर था. 22 साल के शॉ सिर्फ 46 गेंद में शतक तक पहुंचे. और कुल 16 बार गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया. और 61 गेंद में ताबड़तोड़ 134 रन बनाकर आउट हुए. जिस पारी में कुल मिलकर 13 चौका और 9 छक्का लगाये. इस तरह से एक बार फिर उन्होंने भारतीय टीम के लिए अपनी प्रबल दावेदारी पेश कर दी है.

200 के स्ट्राइक से बनाये रन

पृथ्‍वी शॉ ने अपनी पारी के दौरान 200 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से असम के गेंदबाजो़ की बखिया उधेंड़ दी, इस दौरानमैदान के चारों ओर चौके-छक्‍के की बारिश की। पृथ्वी के सामने असम के गेंदबाज पूरी तरह पस्‍त नजर आए।
पृथ्‍वी शॉ की ताबड़तोडं पारी की बदौलत मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 230 रन का विशाल लक्ष्य बना दिया।

रन बनाने के बावजूद टीम से बाहर है पृथ्वी

दाएं हाथ के इस खतरनाक सलामी ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच पिछले साल खेला था। घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाने के बाबजूद भी उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे पर मुख्य खिलाड़ियों को आराम मिला के बाबजूद भी शॉ को टीम में वापसी नहीं हुई।


आपको बतातें चलें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी घरेलू वनडे सीरीज में उन्हें टीम प्रबंधन ने नजरअंदाज किया और टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसके पहले न्यूजीलैंड ए के खिलाफ इंडिया ए के लिए तूफानी बल्लेबाजी की थी।

Share post:

Popular

More like this
Related