मंगलवार को पीएम मोदी पहुंचेंगे कानपुर, मेट्रो की सौगात देने के अलावा ये भी होगा खास

Date:

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेशवासियों को एक से बढ़कर एक सौगातें दे रहें हैं और इसी कड़ी में अब यूपी के कानपुर का नंबर है. उत्तर प्रदेश के वाराणसी, प्रयागराज के बाद अब कानपुर की बारी आ गई है. बता दें कि पीएम मोदी मंगलवार को कानपुर पहुंचेगे और वो करीब साढ़े चार घंटे कानपुर में रहेंगे जिस लिहाज से उनका कानपुर दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी कानपुर में आईआईटी के 54वें दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और इसके बाद 11,076 करोड़ रुपए की लागत से बनी कानपुर में परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इतना ही नहीं वो आईआईटी मेट्रो स्टेशन से गीता नगर मेट्रो स्टेशन तक का सफर भी करेंगे और निराला नगर मैदान में रैली को संबोधित करेंगे.

आपको बता दें कि पीएम मोदी करीब सवा 10 बजे कानपुर पहुंचेंगे और ढाई बजे वहां से रवाना होंगे. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी कानपुर पहुंचकर 12,600 करोड़ रूपए की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा वो कानपुर में बीना-पनकी मल्टीप्रोजेक्ट पाइप लाइन का उद्घाटन करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, इस परियोजना की लागत 1.524 करोड़ रूपए है. दरअसल, अभी तक मध्य प्रदेश के बीना से पेट्रोल और डीजल ट्रेन से आया करता था जिसके कारण तेल कंपनी को लाखों रुपए का माल भाड़ा देना पड़ता था लेकिन इस पाइपलाइन के शुरू हो जाने से पेट्रोल-डीजल बिना माल ढुलाई के सीधे कानपुर आ सकेगा और यहीं से अन्य जगहों पर भेजा जा सकेगा.

Share post:

Popular

More like this
Related

भाजपा का मास्टरस्ट्रोक इसलिए बनाया शिंदे को CM

1.खुद को ठगा हुआ महसूस नहीं करेंगे शिवसेना के...

बॉलीवुड के इन 4 सितारों ने निभाई ‘ नो किसिंग पॉलिसी ‘

बॉलीवुड में वैसे तो सारे सितारे हर तरह का...