अगले साल यूपी की सत्ता पर किसका राज? जानिए क्या कहता है सर्वे

0
694

उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भाजपा के अलावा तमाम विपक्षी पार्टी सत्ता पर काबिज होने के लिए तैयारियां कर रहीं हैं. आए दिन रैलियां हो रही हैं और कई तरह की सौगातें भी दी जा रही हैं. बता दें कि इस बार मुकाबला बहुत ही तगड़ा है क्योंकि भाजपा और समाजवादी पार्टी के साथ-साथ कांग्रेस भी चुनावी मैदान में अपना रंग जमाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

आपको बता दें कि लोगों के मन में भी सवाल है कि यूपी की सत्ता पर कौन काबिज होगा? आखिर अगले साल यूपी में किसका राज होगा? तो एबीपी न्यूज़ के एक सर्वे के मुताबिक, आपके इन सवालों का जवाब मिल सकता है. दरअसल, ताजा सर्वे की बात करें तो करीब 48% लोगों का मानना है कि यूपी में बीजेपी की सरकार फिर से बन सकती है.

वहीं, 31% लोग समाजवादी पार्टी के पक्ष में रहें. कांग्रेस के लिए 6% , 3% लोगों का मानना है कि राज्य में त्रिशंकु विधानसभा होगी. 3% लोगों ने पता नहीं में जवाब दिया है और 2% लोगों का कहना है कि अन्य की सरकार बनेगी.

हालांकि, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए चुनावी रैलियां टालने की बातें सामने आ रही हैं. इस महामारी से बचने के लिए यूपी समेत कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू भी घोषित कर दिया गया है.