ICC WC : न्यूजीलैंड के खिलाफ इतिहास दोहराना चाहेगी बाबर ब्रिगेड,पाक को किस्मत का मिला है साथ..

Date:

Follow Us On

अगर इस टी-20 विश्वकप को किस्मत का या उतार-चढ़ाव वाला विश्वकप कहा जाये तो गलत न होगा, ऐसे हम इसलिय कह रहे है क्योंकि आज न्यूजीलैंड की टीम ऐसे पाकिस्तान की टीम से भिड़ने वाली है जो किस्मत के सहारे और बड़े उलटफेर के बलबूते सेमीफाइनल में पहुंची हैं, अब देखना होगा कि कागजों पर बहुत मजबूत नजर आने वाली टीम न्यूजीलैंड को आज होने वाले विश्वकप के पहले सेमीफाइनल में ऐसी पाकिस्तान टीम को हराना होगा, जो अपने दिन पर किसी बड़ी से बड़ी टीम को धूल चटा सकती है।

किस्मत की धनी बाबर की टीम
आपको बताते चलें कि पाकिस्तान का इस विश्वकप में सेमीफाइनल तक का सफर बेहद उतार-चढ़ाव वाला रहा वहीं न्यूजीलैंड ने मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और आयरलैंड को हराकर अपने एक में शीर्ष पर रहकर अंतिम चार में जगह बनाई।

पाकिस्तान की टीम ने सुपर 12 में भारत और जिंबाब्वे से हारने के साथ ही कराची लौटने की तैयारी कर ली थी, लेकिन नीदरलैंड ने चौकर्स दक्षिण अफ्रीका को हराकर उसकी उम्मीदों में पंख लगा दिए।

इतिहास दोहराना चाहेगी पाकिस्तानी टीम

अगर देखा जाये तो आज के मैच में पाकिस्तान इतिहास को दोहराना चाहेगा, क्योंकि इतिहास पाकिस्तान के पक्ष में है बताते चलें कि इससे पहले जब भी पाक-न्यूजीलैंड का विश्वकप के सेमीफाइनल आमना-सामना हुआ है तब जीत पाकिस्तान टीम की हुयी है।

दरअसल पाकिस्तान ने 1992और 1999 के वनडे विश्वकप तथा 2007 के टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था। और इस बात से भी हमसब को बाकिफ है कि अभी तक कीबी टीम सीमित ओवर्स के टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है।

अगर न्यूजीलैंड के पिछले चार विश्वकप देखें जायें जिनमें उसनें सेमीफाइनल में जगह तो बनाई लेकिन कभी खिताब नहीं जीत पाया। न्यूजीलैंड की टीम ने सात वर्षों में तीन विश्वकप 2015 और 2019 में वनडे और 2021 में टी-20 में फाइनल्स गंवाए हैं

Share post:

Popular

More like this
Related