Date:

Follow Us On

टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में आज अपना दूसरा मैच खेला, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नीदरलैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेते हुये निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए और नीदरलैंड को 123 रन बनाने दिये।

भारतीय टीम ने आज नीदरलैंड को 56 रन से एकतरफा हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा, विराट कोहली और फिर सूर्यकुमार के ताबड़तोड़ अर्धशतक जमाये और 2 विकेट पर 179 रन बनाए। इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम लक्ष्य का पीछा करने के दौरान लाचार नजर आई और भारतीय गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाते हुए उन पर शुरू से ही दबाव बनाया, और नीदरलैंड को 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 123 रन ही बना सकी।

जमें लगातार तीन अर्धशतक
आपको बताते चले कि भारत की तरफ से रन मशीन विराट कोहली ने एक बार फिर ताबड़तोड़ अर्धशतक के साथ नाबाद रहते हुये 62 कप्तान रोहित शर्मा ने फार्म में आते हुये 53 रन और 360ं सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार 51 रन की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेली,

धीमी शुरुआत के बाद हुयी रनों की बरसात
आपको बताते चलें कि भारतीय टीम की शुरुआत बेहद धीमी रही। और सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल नौ रन के निजी स्कोर पर एलवीडब्ल्यू आउट हो गये। रोहित ने भी कुछ देर संघर्ष किया एक जीवनदान भी मिला उसके बाद आठवें ओवर में लोगन वैन बीक को छक्का लगाकर अपने इरादे झलका दिये। और जबरदस्त फार्म में आते हुये धमाकेदार हाफ-सेंचुरी जड़ी।

कप्तान रोहित और पूर्वकप्तान कोहली ने दूसरे विकेट के लिये 73 रन की सदी हुयी साझेदारी की। और फिर रन मशीन कोहली ने सूर्या के साथ नाबाद 95 रन की धमाकेदार साझेदारी निभायी।

Share post:

Popular

More like this
Related