Rohit Sharma की कप्तानी पर गिर सकती गाज, ये युवा बनेगा टीम का नया कप्तान?

0
1163

IPL 2023 की नीलामी को अब चंद दिन शेष हैं. 23 दिसंबर को होने वाली नीलामी में सभी टीमें बड़े खिलाड़ियों दॉव आजमायेंगी, तो वहीं 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स भी बड़े जोर आजमाइश करना चाहेगी. दरअसल 5 बार की IPL चैंपियन MI और कप्तान रोहित शर्मा इस बार कुछ खास नहीं कर पाये.और पिछली बार पॉइंट टेबिल में सबसे नीचे समाप्ति करने से मुंबई के प्रशंसकों का दिल टूट गया.

अब इसी के साथ मुंबई की टीम फैंस को एक और तगड़ा झटका देने जा रही है. इस बार मुंबई इंडियंस की टीम कप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के संकेत दे दिये है।

जा सकती है रोहित की कप्तानी

सूत्रों के अनुसार रोहित शर्मा की कप्तानी पर गाज गिर सकती है. T20 विश्वकप में हार के बाद मुंबई इंडियंस टीम मैनेंजमेंट भविष्य देखते हुए मुंबई की टीम की कमान किसी युवा खिलाड़ी को देने जा रही है. कहा ये भी जा रहा है कि रोहित अब कप्तानी के बोझ को नहीं संभाल पा रहे हैं. इसका असर की बल्लेबाजी पर देखनें को मिला है. पिछले सीजन की बात करें तो 14 मैचों में रोहित शर्मा ने 19.14 की औसत से मात्र 268 रन देखने को मिले. जिसमें एक भी अर्धशतक शामिल नहीं था.

ईशान किशन हो सकते एमआई के भविष्य
दरअसल युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने डोमेस्टिक क्रिकेट में कप्तानी की है. और मुंबई ने पिछली बार दिलचस्पी दिखाते हुये 15 करोड़ से ज्यादा की रकम में खरीदा गया था. हालांकि उनका प्रदर्शन उसके अनुरूप नहीं था परंतु अब वह धूम मचाने के लिए यह पूरी तरह तैयार है. ईशान ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ 131 गेंदों पर वनडे में 210 रन की पारी खेली थी.