BCCI को जल्द मिलेगा नया बॉस, सौरव गांगुली की जगह लेंगे 1983 वर्ल्ड कप का ये धाकड़ विजेता।

0
1288

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल(BCCI) के सभी पदों के लिए चुनाव होने वाले हैं। मुंबई में 18 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होना है। वहीं सूत्रो़ की मानें तो बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक में राज्य संघ के प्रतिनिधियों की सूची आ गई है। इसमें कई आश्चर्यजनक नाम हैं। नियमानुसार इसी सूची में शामिल व्यक्ति ही बीसीसीआई का चुनाव लड़ सकता है।

वहीं सूत्रो़ की मानें तो भारत के पूर्व ऑलराउंडर और विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रोजर बिन्नी अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे हैं। और जल्द ही मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की जगह ले सकते हैं

एजीएम में मेनन की जगह शामिल हुये बिन्नी

अभी तक कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से सचिव संतोष मेनन एजीएम में हिस्सा लेते थे। अब उनकी जगह पूर्व चयनकर्ता रोजर बिन्नी का नाम शामिल हो गया है। रिपोर्ट्स की माने तो बिन्नी का नाम इसलिए दिया गया है क्योंकि उन्हें बीसीसीआई का बड़ा पद मिलने वाला है। वह भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता भी हैं

आपको बताते चलें कि हाल में ही अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ सचिव जय शाह को सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय बोर्ड को अपने संविधान को बदलने की अनुमति दी थी और अपने पदों पर बने रहने की अनुमति दी थी। और शीर्ष अदालत ने बीसीसीआई में राज्य संघ में 3 वर्ष और BCCI में 3 वर्ष पूरा करने वाले पदाधिकारियों के लिए कूलिंग-ऑफ अवधि को माफ करने की याचिका भी स्वीकार कर ली थी।

नामांकन प्रक्रिया-
उम्मीदवारों को 11 और 12 अक्टूबर को अपना नामांकन दाखिल करना होगा। इसके बाद 13 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक नामांकन वापस ले सकते हैं। दो से अधिक दावेदार होने पर 18 अक्टूबर को मतदान होगा।