Kuldeep yadav की इस गेंदबाजी एक्शन ने बॉग्लादेश में मचाया कहर, उड़ाया गर्दा…

0
360

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला जा रहा है.जिसका आज दूसरा दिन है, भारतीय टीम ने आज अपना 7वां विकेट श्रेयस अय्यर के रूप में गंवाया.श्रेयस 86 रनों के निजी स्कोर पर फिर अपनी कमजोरी का शिकार हुए. और अय्यर को इबादत हुसैन ने शॉर्ट बॉल पर आउट किया. और शतक लगाने से चूक गए हैं.

सुबह से छाये रहे कुलदीप-अश्विन

दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही सुबह का सत्र आर. अश्विन और कुलदीप यादव ने अपने नाम किया. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में एक शतक और छह अर्धशतक जड़ने वाले कुलदीप यादव ने अपनी 18वीं गेंद पर खाता खोला लेकिन एक मझें हुये खिलाड़ी मजबूत डिफेंस का नजारा पेश किया। उन्होंने स्लॉग और रिवर्स स्वीप खेलकर काफी रन जुटाए. वेस्टइंडीज के खिलाफ चार टेस्ट शतक सहित कुल पांच शतक जड़ने वाले अश्विन अपने 13वें अर्धशतक जड़ा।

कुलदीप की शानदार वापसी

इसके बाद गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से स्पिनर कुलदीप यादव ने 33 रन पर चार विकेट और और तेज गेंदबाज सिराज ने 14 रन पर तीन विकेट लेकर बांग्लादेश को आठ विकेट पर 102 रन पर रोक दिया, जिसके बाद मेहदी हसन मिराज नाबाद 16 रन और इबादत हुसैन नाबाद 13 रन ने दूसरे ही दिन बांग्लादेश टीम को सिमटने से बचाया. दोनों अभी तक नौवें विकेट के लिए 31 रन जोड़ चुके हैं. बांग्लादेश अभी भी भारत के पहली पारी से 271 रन पीछे है और उसे फॉलोऑन टालने के लिए 72 रन की और दरकार है.

यादव ने खोले वापसी के राज
दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कुलदीप यादव ने टेस्ट टीम में अपनी दमदार वापसी के बारे में भी बात की और कि सफलता का राज बताया।दरअसल फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ पिछला टेस्ट खेलने वाले कुलदीप ने कहा, लंबे समय बाद वापसी करते हुए थोड़ा नर्वस था, लेकिन अच्छी किस्मत थी कि पहले ही ओवर में विकेट मिल गया. चोट के बाद मैंने अपनी लय पर काम किया, थोड़ा तेज होने की कोशिश की, इससे मुझे काफी मदद मिल रही है.