Kuldeep yadav ने की कप्तान रोहित शर्मा की बोलती बंद, बिखेरा जादू….

Date:

Follow Us On

कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे की सीरीज का तीसरा और अंतिम निर्णायक मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. जहॉ भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसलासल किया और भारतीय गेंदबाजों ने कप्तान को सही साबित किया.

गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के आगें दक्षिण अफ्रीका की टीम का पसीना 100 रन तक पहुंचने में ही निकल गया. और 99 रन पर ऑल आउट हो गयी।

जो कि भारतीय टीम के खिलाफ सबसे कम स्कोर है इससे पहले साउथ अफ्रीका का भारत के खिलाफ सबसे कम स्कोर 117 रन था, जो उसने 1999 में नैरोबी में बना था

भारतीय गेंदबाजों ने किया चौतरफा बार

साउथ अफ्रीका को सस्ते में निपटाने में सबसे बड़ा रोल बदकिस्मत चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव का रहा. जिन्होनें 7 गेंद में प्रोटियाज के तीन बल्लेबाजों का पवेलियन की राह दिखायी. इस दौरान उन्होंने पारी के 26वें ओवर में तीसरी गेंद पर ब्योर्न फोर्टूइन को एलबीडब्ल्यू आउट किया और इसके बाद अगली गेंद पर एनरिक नॉर्खिया खत’रनाक गुगली पर क्लीन बोल्ड कर दिया. इसके साथ ही यादव हैट्रिक की दहलीज पर पहुंच गए लेकिन एनगिडी ने कुलदीप के हैट्रिक के सपने को पूरा नहीं होने दिए.

लेकिन, तब तक चाइनामैन कुलदीप प्रोटियाज का काम तमाम कर चुके थे. इसके अलावा ठाकुर और आवेश खान के अलावा भारत के सभी गेंदबाज विकेट लेनें में कामयाब रहे, आपको बताते चलें कि पहले और दूसरे वनडे में कुलदीप मात्र एक एक विकेट अपने नाम कर सके थें…

Share post:

Popular

More like this
Related