Ban/Ind Test Series में कुलदीप यादव ने तोड़ा कुंबले का रिकॉर्ड, पुजारा ने उड़ाया गर्दा..

0
1361

भारत-बॉग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन करीब चार साल के लंबे इंतजार के बाद उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने अपने शतकों के सूखे को खत्म कर दिया। उन्होनें दूसरी पारी में नाबाद 102 रनों की पारी खेली। पुजारा के अलावा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी टेस्ट कैरियर का पहला शतक लगाते हुये 110 रन बनाए। इस शतकीय पारी के दौरान गिल ने 10 चौके और 3 छक्के जड़ें।

पुजारा-गिल का शतक

आपकों बताते चलें कि मैच की पहले पारी में उप-कप्तान चेतेश्वर पुजारा शतक से चूक गए थे। लेकिन दूसरी पारी में पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुये शतक का सूखा मिटा कर उन्होंने 130 गेंद पर 13 चौके की मदद से नाबाद 102 रन ठोक दिए। इसी के साथ कप्तान राहुल ने भारतीय पारी को घोषित कर दिया और बॉग्लादेश को 513 रनों का लक्ष्य दिया।

भारत की जीत मुमकिन

दरअसल तीसरे दिन भारत ने कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी के साथ बांग्लादेश को 150 रनों पर समेट दिया था। इसी के साथ टीम इंडिया को पहली पारी में 254 रनों की बढ़त मिली थी। भारतीय टीम ने जिस तरह से पहली पारी में गेंदबाजी की थी वो देखते हुए बांग्लादेश का इस टारगेट तक पहुंचना लग रहा है

कुलदीप ने तोड़ा कुंबले का रिकॉर्ड

बाएं हाथ के रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में 40 रन देकर 5 विकेट लिए इसी के साथ ही कुलदीप ने बांग्लादेश के खिलाफ करियर के सर्वश्रेष्ठ स्पैल के साथ 18 साल बाद पूर्व भारतीय स्पिनर और कप्तान अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड भी टोड़ दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड आर.अश्विन के नाम था, जिन्होंने 2015 में 87 रन देकर 5 विकेट लिए थे। कुंबले का बांग्लादेश में 4/55 का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा 2004 में इसी मैदान पर आया था।