Team India में पूरे हुये इस खिलाड़ी के दिन, बेंच पर बैठा बैठा हुया बाहर..

Date:

Follow Us On

भारतीय कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव अभी 27 साल के हैं. और 2017 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. स्पिनर कुलदीप यादव ने अभी तक 7 टेस्ट, 72 वनडे और 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जिसमें टेस्ट में 26, वनडे में 118 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 44 विकेट झटके हैं. प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक उनके नाम 126 विकेट हैं. साथ ही एक शतक और 6 अर्धशतकों की बदौलत कुलदीप ने 34 मैचों में 874 रन भी बना चुके हैं. और घरेलू क्रिकेट में वह यूपी का प्रतिनिधित्व करते हैं.

बारिश बधित सीरीज हारी टीम इंडिया

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम ने शिखर धवन की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडें सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच बारिश के कारण धुल गया. और सीरीज 1-0 से गंवानी पड़ी, सीरीज का दूसरा वनडे भी बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था. भारतीय टीम क्राइस्टचर्च में खेले गए मैच में 47.3 ओवर में 219 के छोटे स्कोर पर ऑलआउट हो गई.और ऐसा खिलाड़ी जो माद्दा रखते हुये अपनी बारी का इंतजार ही करता रह गया.

अक्टूबर में खेला था अंतिम मैच
कुलदीप यादव ने दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. जिस मुकाबले में 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें खेलनें का मौका नहीं मिला. लेफ्ट आर्म स्पिनर कुलदीप इससे पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी-2022 में यूपी टीम का हिस्सा रहे. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में तय है कि अब उन्हें अगले मौके के लिए और इंतजार करना पड़ेगा.

पता था मिलेगी कई चुनौतियाॅ
टी-20 टीम से बाहर होने के बाद कुलदीप ने पीटीआई से कहा, ‘मैंने जब क्रिकेट खेलना शुरू किया था तो कभी नहीं सोचा था कि भारत के लिए खेलूंगा। मैं भारत के लिए पिछले तीन साल से खेल रहा हूं और मुझे कई चुनौतियों को सामना करना पड़ेगा जिसमें से मौजूदा चुनौती भी एक है।’

Share post:

Popular

More like this
Related