IND WON : रन मशीन काेहली-पंड्या ने भारत को दिलाई रोमांचक जीत, पाकिस्तान को अंतिम गेंद पर हराया..

0
641

ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ICC की ओर से आयोजित होने वाले T-20 विश्वकप का बिगुल बज चुका था 16 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत हुई है। टीम इंडिया आज अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेनें उतरी। जैसा कि उम्मीद की जा रही थी कि मैच बारिश की वजह से पूरा नही हो सकता है। लेकिन मेलबॉर्न में आज मौसम साफ रहा ,

पंत हुये बाहर

क्रिकेट प्रेमियों और भारतीय टीम में चर्चा और सिर दर्द था कि रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से पाकिस्तान के खिलाफ हाईबोल्टेज मुकाबले में प्लेइंग ग्यारह में किसे जगह मिलेगी लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पंत के स्थान पर दिनेश कार्तिक को तरजीह दी है।

भारत को 160 रन का लक्ष्य

हाईवोल्टेज मैच में भारत और पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप के 16वें मुकाबले में मेलबर्न में भिड़ रही थी. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने भारत के सामने जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य रखा है.


कोहली फिर बनें रन मशीन
खराब शुरूआत के बाद बारी थी कोहली और पांड्या की, दोनों के बीच बड़ी साझेदारी के बाद पांड्या अंतिम ओवर की पहली गेंद पर कैच आउट हो गये, आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर दिनेश कार्तिक आउट हो गए. मैच फंस गया. भारत को आखिरी गेंद पर 2 रन की जरूरत थी और वाइड बॉल के बाद अंतिम गेंद के पर अश्विन के विजयी रन निकले!