Team india ने जीता पहला टेस्ट मैच, अंतिम दिन महज चंद मिनट टिक सकी बॉग्लादेशी टीम

0
579

बॉग्लादेश में चल रहे भारत और बॉग्लादेश के बीच चल रहे टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर पहला टेस्ट 188 रनों से जीत लिया है। और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 40 रन बनाने के साथ दोनों पारियों में कुल आठ विकेट चटकाने वाले कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया है।

विजयी अभियान रखा जारी

आपको बताते चलें कि इसी जीत के साथ भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ इस फॉर्मेट में अपने विजयी अभियान को बरकरार रखा है. उल्लेखनीय है कि अभी तक बांग्लादेश ने आज तक टेस्ट मैच के किसी मुकाबले में भारत को नहीं हराया है. दोनों देशों के बीच अब तक 12 टेस्ट खेले जा चुके हैं, जिसमें भारत ने 10 जीते हैं वहीं 2 टेस्ट ड्रॉ रहे हैं.


WTC फाइनल खेलने की उम्मीदें बढ़ी
पहले टेस्ट में बांग्लादेश पर 10वीं जीत मतलब भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने की उम्मीदें भी और पास आ चुकी है. WTC के लिहाज से भारत के लिए ये सीरीज अहम थी. और सीरीज में 2-0 की जीत जरूरी थी. ऐसे में पहला टेस्ट जीतकर भारतीय टीम ने उम्मीदों को बरकरार रखा है. आज पहले टेस्ट में चट्टोग्राम में बांग्लादेश को हराकर भारतीय टीम ने 12 अंक हासिल किए हैं,


आखिरी दिन डेढ घंटे में बॉग्लादेश ने गंवाए 4 विकेट गंवाए
मैच के अंतिम दिन में पहले सेशन में मेजबान बांग्लादेश की टीम ने शुरूवाती डेढ़ घंटे के खेल में आखिरी चार विकेट गंवा दिए। मोहम्मद सिराज ने मेहदी हसन मिराज को उमेश के हाथों कैच कराकर भारतीय टीम को दिन की पहली सफलता दिलाई। उसके बाद स्पिनर कुलदीप यादव ने बांग्लादेशी कप्तान को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखायी। और इसी ओवर में चाइनामैन यादव ने इबादत हुसैन को भी बिना खाता खोले चलता कर दिया। और आखिरी विकेट अक्षर पटेल ने तैजुल इस्लाम को बोल्ड कर लिया।