Team India-: रोहित शर्मा ने कप्तान बनते ही खत्म किया इस खूंखार गेंदबाज का कैरियर, नही दिया टीम में जगह!

Date:

Follow Us On

भारतीय टीम के इस स्टार खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म होने की कगार पर है. जिस तरह के उसके हालात चल रहे हैं, उससे दिख रहा ये खिलाड़ी जल्द संन्यास का भी ऐलान कर सकता है. अपने समय के दिगग्ज खिलाड़ी की अचानक टीम में अहमियत घट गई है.

कप्तान रोहित शर्मा भी इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं देते. अब इस खिलाड़ी का टीम इंडिया में वापस आना किसी चमत्कार से कम नहीं होगी. इस खिलाड़ी के लिए टीम इंडिया के सारे दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं.हम बात कर रहे है तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की जिन्होनें अपना अंतिम मैच 2021 में खेला था

लंबे कद के 33 साल के गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भारतीय टीम के लिए 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ अपने टेस्ट कैरियर का आगाज किया था। ईशांत 105 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके है। लेकिन अब उनकी गेंदबाजी पर उनकी बढ़ती उम्र पर हावी होती दिखाई दे रही है। हाल के मैचों में ईशांत शर्मा मैचों में विकेट निकाले में कामयाब नही हुए हैं। जिसके बाद उनके करियर पर सवाल उठाए जाने लगे थे ।

100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का अनुभव

ईशांत शर्मा ने साल 2007 में टीम इंडिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था.और इसके बाद अगले महीने ही शर्माजी को वनडे में पदार्पण का मौका मिला था. वह टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट खेलने का अनुभव रखते हैं. जिसमें 105 मैचों में उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं.

ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में ईशांत शर्मा इतने सफल नहीं रहे. उन्होंने 14 टी20 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं.खराब फिटनेस के कारण ईशांत शर्मा को टीम से बाहर कर दिया गया था, तब से ही वह टीम में वापसी नहीं कर सके हैं.

Share post:

Popular

More like this
Related