एक दिन में 5000 स्वास्थ्य उपकेंद्र खोल CM योगी ने रचा डाला इतिहास

Date:

Follow Us On

2022 के यूपी विधानसभा चुनाव अब बिल्कुल नज़दीक है । अपने देखा होगा जैसे जैसे इलेक्शन पास आ रहे है। पार्टियों के बीच तंजा तंजी वाला माहौल गरमाता जा रहा है । लेकिन इसके बीच सबसे अच्छी खबर आ रही है । CM योगी अपने राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर काफ़ी सतर्क रहते है । और उसे सुधारने के नए नए प्रयास करते रहते है । अब फिर एक बार योगी ने जनता का दिल जीत लिया। जनता की ज़रूरतों का ध्यान रखते हुए उन्होंने बहुत ही शानदार काम क़र दिखाया। आपको बता दें कल CM योगी 5 हज़ार स्वास्थ्य उपकेंद्रो का उद्घाटन किया। उन्होंने शुरुआत की 15 BSL , 2 प्रयोगशाला, माँ नवजात एप को जनता को सौंपा और माँ स्वास्थ्य एवं टिकाकरण अच्छी सेवाएँ प्रदान करने वाली ANM को सम्मानित भी किया।

आपको बताते है योगी ने अपने सरकारी आवास पर क्या बोला , उन्होंने अपने सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम में कहा की प्रत्येक नागरिक के जीवन और स्वास्थ की सुरक्षा के प्रति राज्य सरकार प्रतिबध है। पिछले चार साल में राज्य की स्वस्थ व्यवस्था को लेकर बहुत सारे अथक प्रयास किए गये है। जिनके परिणाम स्वरूप अब अच्छा परिणाम मिलने लगा है।

आगे उन्होंने कहा की ,आज़ादी के बाद से अब तो यूपी में 20,000 उपकेंद्र थे। और वर्तमान सरकार ने एक दिन में ही 5000 उपकेंद्रो का उद्घाटन किया।और ये स्वास्थ्य केंद्र उन जगह लोगों को सुविधा देंगे जहां विकास की डर कम है लोग कम जागरूक है।साथ उन्होंने कोरोना को लेकर भी लोगों को सचेत किया।

Share post:

Popular

More like this
Related