Tuesday, May 24, 2022

ये 4 सितारे बॉलीवुड में आने से पहले करते थे ये काम , तीसरे नंबर पर है बड़ा नाम

Must read

बॉलीवुड के सितारों की जिंदगी काफी मजेदार नजर आती है . बड़े – बड़े बंगले , बड़ी – बड़ी गाड़िया सब कुछ शानदार और आलीशान . लेकिन इनकी जिंदगी जितनी आसान दिखती है उतनी होती नहीं है . इन सितारों ने इस मुकाम पर पहुँचने के बहुत पापड़ बेले तब जाकर इन्हें आज ये पहचान मिली . कुछ बॉलीवुड के सितारे तो फ़िल्मी दुनिया से इतने अलग थे कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा की उनकी जिंदगी इस मुकाम पर उन्हें खींच लाएगी . ऐसे बहुत से सितारे हैं जो बॉलीवुड में आने से पहले कुछ और काम किया करते थे . चलिए आपको बताते हैं उनके पहले की जिन्दगी के बारे में .

(1 ) अक्षय कुमार

बॉलीवुड के ख़िलाड़ी कुमार के बारे ये बात सब जानते ही है कि अक्षय कुमार बॉलीवुड में आने से पहले बैंकॉक में स्थित एक रेस्तरां में सेफ और वेटर हुआ करते थे . उन्होंने बैंकॉक में मार्शल आर्ट भी सीखा है . लेकिन इस समय अक्षय ने ये कभी नहीं सोचा था कि जब वह भारत आएंगे तो वह बॉलीवुड के ख़िलाड़ी कुमार बन जाएँगे . वैसे तो यहाँ वो मार्शल आर्ट सिखाने आए थे लेकिन उनकी मंजिल कुछ और ही निकली . अक्षय ने 1991 में अपनी पहली डेब्यू फिल्म की थी .

(2 ) नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवजुद्दीन सिद्दीकी आज बॉलीवुड का ऐसा नाम बन चुके हैं कोई भी चाह कर भी उन्हें नजरंदाज नहीं कर सकता .लेकिन नवाज ने यहाँ तक पहुँचने के लिए अपने जीवन में बहुत संघर्ष किया है . नवाज के 8 भाई – बहन थे उन लोगों के लिए उन्होंने केमिस्ट की नौकरी की . एक बार जब नवाज दिल्ली आए तो उनको पता चला की वो एक्टिंग की तरफ झुक रहें है लेकिन इसके बाद भी नवाज ने 2 साल तक पहले चौकीदार की नौकरी की और फिर नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में नाम लिखवाया . लेकिन इसके बाद भी उनकी जिंदगी आसान हुई उनको शुरुआत में बॉलीवुड में कोई खास काम नही मिला वो छोटे – छोटे रोल कर आज यहाँ इस मुकाम पर आ पहुंचे .

(3 ) रणवीर सिंह

वैसे तो रणवीर सिंह बॉलीवुड में अपने अतरंगी कपड़ो के चलते चर्चा में रहते हैं लेकिन इस बात से भी कोई इंकार नहीं कर सकता कि रणवीर सिंह ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट मूवी दी . लेकिन रणवीर सिंह की भी मंजिल पहले कुछ और ही थी पहले रणवीर सिंह कॉपीराइटर थे .जी हाँ ! रणवीर सिंह पहले एक एड कम्पनी में कॉपीराइटर हुआ करते थे . रणवीर सिंह वो अभिनेता हैं जो हर किरदार में एकदम फिट बैठ जाते हैं .

(4 ) आर माधवन

आखिर ‘रहना है तेरे दिल में ‘ फिल्म किसने नहीं देखी और उसे कौन भूल सकता है . इस मूवी में मैडी का किरदार निभाने वाले माधवन कोई अचानक से मैडी नहीं बन गये . इन्होंने जिस फिल्म में काम किया उसमे जान डाल दी लेकिन क्या आप ये जानते है कि माधवन स्टार बनने से पहले पब्लिकस्पीकिंग और डेवलेपमेंट स्किल्स पढ़ाते थे . जी हाँ यह एक अध्यापक हुआ करते थे .

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article