Happy Birthday Big B: फिल्म अच्छी कमाई कर ले जाए इसलिए परेशान रहे बिग बी! आ गया था बुखार, यहां जानिए रोचक किस्सें

Date:

Follow Us On

सदी के महानायक और बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन आज एक ऐसा नाम बन गए हैं जो किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वह 11 अक्टूबर को अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं. बता दें कि सालों पहले से बॉलीवुड में शुरू हुआ उनका सफर अभी भी बरकरार है और वो हमेशा की तरह आज भी एक्टिव हैं. तो, आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको कुछ खास बातें बताते हैं जो यकीनन आपको अच्छी लगेंगी.

अमिताभ बच्चन ने बनाई पहचान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिग बी से जुड़ी कई ऐसी कहानियां हैं जो दिल को छूती हैं और जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरणा देती हैं. बता दें कि अमिताभ बच्चन को शुरुआत में सफलता नहीं मिली. उनका शुरुआती करियर फ्लॉप फिल्मों से भरा रहा लेकिन फिल्म ‘जंजीर’ उनके लिए वरदान साबित हुई. इस फिल्म से उन्हें खास पहचान मिली. उन्होंने इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत की और उन्हें उम्मीद थी कि फिल्म ‘जंजीर’ अच्छी कमाई कर ले जाए जिससे सब ठीक हो जाएगा. हालांकि, जब 11 मई 1973 को फिल्म रिलीज हुई तो कोलकाता में तो फिल्म ने अच्छा खासा रिकॉर्ड बनाया लेकिन मुंबई में शुरुआत के समय यह फिल्म कामयाब नहीं हो सकी जिसके बाद अमिताभ बच्चन बुखार से भी ग्रसित हो गए. वहीं, रिलीज के चार दिन बाद ही देखा गया कि थिएटर की खिड़की पर भीड़ लगी है. लोग ज्यादा पैसे देकर भी टिकट खरीद रहे हैं. बस फिर क्या धीरे-धीरे अमिताभ बच्चन लोगों की नजरों में आ गए और उनका सुपरस्टार होने का करियर शुरू हो गया.

अमिताभ ने जीवन में नहीं मानी हार
ऐसा नहीं है कि बिग बी ने संघर्षों के दिन नहीं काटें वो भी कभी पैसों की तंगी से परेशान थे लेकिन उनकी दिन-रात की मेहनत ने उन्हें एक सितारा बना दिया. आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में काम किया है जिसमें से कुछ फिल्में सुपरहिट साबित हुई हैं तो वहीं कुछ फिल्में फ्लॉप भी हुई हैं लेकिन अमिताभ बच्चन ने हमेशा सकारात्मकता के साथ अपने करियर को बढ़ाया. इसके साथ ही वो आज भी काम करते नहीं थकते हैं. मालूम हो कि वो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 14 को होस्ट कर रहें हैं. बताते चलें कि उनका इस उम्र में कार्य करना लोगों को एक खास प्रेरणा देता है और इससे लोगों के अंदर एक पॉजिटिव एनर्जी भी जनरेट होती है. तो बिग बी के जन्मदिन पर फैंस उन्हें विश कर रहे हैं और उनकी लंबी आयु की कामना कर रहे हैं.

छवि श्रीवास्तव
छवि श्रीवास्तव
Entertainment Editor - The Chaupal Email - chhavi@thechaupal.com

Share post:

Popular

More like this
Related