68th National Film Awards: दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से आशा पारेख को किया गया सम्मानित, राष्ट्रपति ने दी बधाई

0
1067

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा सम्मानित किया गया. बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने विज्ञान भवन में आयोजित 68 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में अभिनेत्री आशा पारेख को सम्मानित किया.

आशा पारेख ने जताया आभार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सम्मान मिलने के बाद अभिनेत्री आशा पारेख ने कहा कि, ‘दादा साहब फाल्के पुरस्कार प्राप्त करना बहुत बड़े सम्मान की बात है. मेरे 80वें जन्मदिन से ठीक है दिन पहले मुझे यह सम्मान मिला जिसके लिए मैं आभारी हूं.’ उन्होंने आगे कहा कि, यह भारत सरकार की ओर से मुझे मिला सबसे अच्छा सम्मान है. मैं जूरी को इस सम्मान के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं. अभिनेत्री आगे कहती हैं कि, हमारा फिल्म जगत सबसे अच्छी जगह है और मैं इस जगत में युवाओं को दृढ़ता, दृढ़ संकल्प, अनुशासन और जमीन से जुड़े रहने का सुझाव देना चाहती हूं.

राष्ट्रपति ने दी बधाई

आपको बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अभिनेत्री आशा पारेख को सम्मानित करते हुए कहा कि, ‘मैं 68 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के सभी विजेताओं को बधाई देती हूं. मैं दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित की गई आशा पारेख जी को विशेष बधाई देती हूं. उनकी पीढ़ी की हमारी बहनों ने कई बाधाओं के बावजूद विभिन्न क्षेत्र में अपनी पहचान बनाई.

10 साल की उम्र में ही शुरु किया काम

आपको बता दें कि दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख ने बचपन से ही फिल्मों में अपनी प्रतिभा दिखाना शुरु कर दिया था. उन्होंने 10 साल की उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने करीब 95 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. आशा पारेख को पद्मश्री अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. इसके अलावा उन्हें फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार, अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. बताते चलें कि फिल्म जब प्यार किसी से होता है, फिर वही दिल लाया हूं, तीसरी मंजिल, कटी पतंग, कारवां और प्यार का मौसम उनकी सुपरहिट फिल्मों में शुमार है.