सीडीएस बिपिन रावत की ये खूबियाँ नही जानते होंगे, मेजर जनरल ने खुद बताई बड़ी बातें

0
4552

आज मेजर जरनल माथुर ने CDS बिपिन रावत को याद करते हुए उनके बारे में बहुत सारी ऐसी बातें बतायी जिसने लोगों का दिल जीत लिया । कल दोपहर हेलिकॉप्टर क्रैश ने हमें अंदर तक सुन क़र दिया। बुधवार को दोपहर में हेलिकॉप्टर क्रैश होने की ख़बर आई थी जिसमें सवार बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत सेना के कई अधिकारियों का निधन हो गया है। जरनल माथुर ने बताया की आज मेरी वाइफ़ के फ़ोन पर एक न्यूज़ नोटिफ़िकेशन आया । उस नोटिफ़िकेशन ने हम दोनों को हैरान कर दिया। और मुझे भी बिल्कुल यक़ीन नहीं हो रहा था। की ये सब अचानक हो क्या गया। जनरल माथुर भी 2018 में रायपुर के GOC के पद से रिटायर हो गये थे। जब आज नोटिफ़िकेशन मिलने पार न्यूज़ चैनल खोल कर देखा तो हर तरफ़ भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर Mi-17V5 के क्रैश होने की खबर आ रही थी। इस खबर ने मुझे अंदर तक हिला कर दिया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक़ जरनल माथुर ने बात करते हुए बताया की उन्होंने बिपिन रावत में साथ काफ़ी साल तक काम किया है और उन्हें उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला । उन्होंने बताया की बॉस के रूप में उनकी बहुत सारी जगह पोस्टिंग भी हुई। और वो मुझसे तीन साल बड़े थे। आगे जरनल माथुर ने बिपिन रावत की ऐसी खूबियाँ बतायी जिससे हर किसी दिल भर आया।

. जरनल माथुर ने बताया वो एक पर्फ़ेक्ट बॉस थे । उनके अंदर सही समय में सही निर्णय लेने की बहुत बड़ी क्षमता थी। निर्णय कैसे लिया जाता है उनसे सिखाना चाहिए।
. बिपिन जरनल ने काम के समय कभी भी अपने साथ काम करने वाले भाइयों और साथियों के साथ कभी बात की कमी नहीं होने दी और न कोई कम्यूनिकेशन गैप आने दिया।
. बिपिन रावत जी को अपने काम को बखूबी करना आता था। उनकी समझदारी पर कोई भी शक नही कर पाया। क्योंकि वो बखूबी जानते थे। कब क्या और कैसे करना है।
. बिपिन रावत जी सिर्फ़ अपनी बात समझाते नही थे बल्कि दूसरों की बातों को बखूबी समझते भी थे।
. बिपिन रावत बहुत अच्छे बॉस रहे उनसे किसी भी काम की जानकारी लेने या कुछ पूछने में कभी क़ोई झिझक महसूस नही होती थी।