आनंद महिंद्रा ने वर्कप्लेस से काम करने को दी तरजीह, बताया एक दिलचस्प किस्सा

673

देश के दिग्गज करोबारी आनंद महिंद्रा ने एक खुलासा किया हैं. कोरोना वायरस आज देश के अंदर फैलता जा रहा हैं. जिसकी वजह से देश में लॉकडाउन किया गया हैं. जिसकी वजह से आज सब कुछ बंद पड़ा हैं. इसी बीच आनंद महिंद्रा मानते है कि घर की बजाय ऑफिस से काम करना ज्यादा अच्छा मानते है.    

आनंद महिंद्रा ने बताया कि देश के अंदर लॉकडाउन है जिसकी वजह से आज सभी लोग घर से काम कर रहें हैं. लेकिन कई वजह है. जिसको लेकर आनंद महिंद्रा कहते है कि वर्कप्लेस यानी ऑफिस से काम करना बेहतर हैं. पिछले महीने आनंद महिंद्रा ने एक मजेदार किस्सा शेयर किया था कि उन्होंने बताया कि ‘वे कई बार शर्ट के नीचे लुंगी पहनकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा हो रही मीटिंग में शामिल हो जाते हैं’. ऑटो कंपनी महिंद्रा ऐंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने मंगलवार को कई ट्वीट किए. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि वास्तव में वर्कप्लेस यानी ऑफिस में ही काम करना बेहतर है.

महिंद्रा ने लिखा कि ‘कोरोना वायरस के बाद की दुनिया में वर्क फ्रॉम होम ज्यादा हो सकता है, लेकिन परंपरागत वर्कप्लेस पर काम हमेशा प्रभावी बना रहेगा. बता दें कि आनंद महिंद्रा ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और वो ट्वीट करते रहते हैं. उन्होंने कई ट्वीट कर के अपने विचार को जाहिर किया और बताया कि ‘वर्कप्लेस में आपको अपनी कीमत पता चलती है और यह प्रेरणा का स्रोत होता है. वर्कप्लेस आत्म-मूल्य का बोध तो कराता ही है वहां आपको घरेलू तनाव और झंझटों से छुटकारा मिलता है’.

महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा एक ट्वीट कर के ये बताया कि वो मीटिंग में कैसे शर्ट के नीचे लुंगी पहेंन के चले जाते हैं. उन्होंने ट्विटर पर एक ट्वीट कर के बताया कि ‘मैं यह स्वीकारोक्ति करना चाहता हूं कि कई बार घर से वीडियो कॉल के दौरान मैं शर्ट के साथ लुंगी पहना रहता है. इसलिए मैं मीटिंग में खड़े होने से बचता हूं.’ फिर आनंद महिंद्रा ने मजाक के मूड में कहा कि एक दिन ऐसा न हो कि मेरे सहकर्मी मुझसे कहें कि खड़े हो जाइये.