Tuesday, May 24, 2022

बॉलीवुड के ये अभिनेता हैं अमिताभ बच्चन के दुश्मन

Must read

बॉलीवुड के ‘शहंशाह ‘ अमिताभ बच्चन के बारे में कौन नहीं जानता . अमिताभ बच्चन ने अपने समय में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फ़िल्में दी . जिस कामयाबी को अमिताभ बच्चन ने देखा वो कामयाबी बॉलीवुड का हर स्टार अपने नाम करना चाहता है लेकिन ये इतना आसान नहीं है . अमिताभ बच्चन वैसे तो काफी शांत स्वभाव के माने जाते हैं लेकिन इसके बावजूद उनके काफी दुश्मन रहे हैं . जी हाँ ! जितने अमिताभ बच्चन के दोस्त रहे हैं उतने ही उनके दुश्मन भी रहे . तो चलिए आपको बताते हैं उन अभिनेताओं के बारे में जो अमिताभ बच्चन के दुश्मन रह चुके हैं .

(1 ) विनोद खन्ना

इस लिस्ट में पहला आम आता है विनोद खन्ना का .आपको बता दें अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना काफी लम्बे समय तक दुश्मन रहे थे . कहा जाता है एक समय विनोद खन्ना एक के बाद एक सुपरहिट फ़िल्में दे रहे थे और वो जल्द ही अमिताभ बच्चन को पछाड़ने वाले थे जिसके चलते दोनों के बीच मनमुटाव हुआ और दोनों ने अपने रास्ते अलग कर दिए और काफी साल एक दूसरे से बात भी नहीं की .

(2 )शत्रुघन सिन्हा

दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में नाम शामिल है शत्रुघन सिन्हा का . जब 70 का दशक था तब शत्रुघन अमिताभ से ज्यादा बड़े कलाकार के रूप में सामने आए और यही वजह थी की दोनों की दोस्ती खराब हो गयी . इतना ही नहीं एक इंटरव्यू के दौरान शत्रुघन सिन्हा ने खुलासा किया कि काला पत्थर के सेट पर कभी उन्हें अमिताभ बच्चन के साइड वाली चेयर नहीं दी और न ही अमिताभ ने कभी सेट से जाते वक़्त उन्हें अपनी कार में आने का ऑफर दिया .

(3 ) ऋषि कपूर

ऋषि कपूर और अमिताभ बच्चन के विवाद को आखिर कौन नहीं जनता .1973 में बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड ऋषि कपूर को बॉबी फिल्म के लिए मिला जबकि अमिताभ बच्चन को आस थी की ये अवार्ड उन्हें जंजीर फिल्म के लिए मिलेगा . फिर बाद में ये भी खुलासा हुआ की वो आवर्ड ऋषि कपूर ने पैसे देकर ख़रीदा था और इस बात को जानकर अमिताभ बच्चन को बहुत गुस्सा आया जिसके बाद दोनों के रिश्ते में दरार पड़ गयी .

(4 ) राजेश खन्ना

राजेश खन्ना का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है . ‘काका ‘ के नाम से जाने वाले सुपरस्टार राजेश खन्ना भी अमिताभ बच्चन के दुश्मन रह चुके है एक समय था जब राजेश खन्ना बहुत बड़े कलाकार का थे उन्हें पछाड़ना आसान नहीं था लेकिन उस समय अमिताभ बच्चन एक ऐसे कलाकार थे जो उन्हें टक्कर दे रहे थे . और इसी बात का घमंड अमिताभ बच्चन के अंदर आ गया जिसके बाद उन्होंने राजेश खन्ना से दुश्मनी ली .

(5 ) रणधीर कपूर

इस दुश्मनी के पीछे एक खास वजह रही . ये झगड़ा तब शुरू हुआ जब रणधीर कपूर की बेटी करिश्मा कपूर की शादी अमिताभ बच्चन के अभिषेक बच्चन से होने वाली थी लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ की सगाई होने के वावजूद ये रिश्ता टूट गया और तभी से दोनों ने एक दूसरे की शकल नहीं देखी .

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article