IND/BAN : जब मैच के बीच में खुद अंपायर बन गये विराट कोहली, विवाद होते होते टला..

0
165

टी20 वर्ल्ड कप में कल भारत और बांग्लादेश के बीच एडिलेड में खेले गये मैच में भारतीय टीम नें बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया हैं, टॉस का बॉस बनने के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को जल्द आउट कर अपने फैसलें को सही साबित करने में लग गयें।

लेकिन पिछले तीन मैचों में लगातार फ्लॉप चल रहे सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने इस टूर्नामेंट में का पहला अर्धशतक जड़ते हुये बांग्लादेश के मंसूबों पर पानी फेर दिया। इसके बाद मैन ऑफ द मैच रहे रन मशीन विराट कोहली ने भी शानदार अर्धशतक लगाते हुये सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए। कोहली और राहुल एल के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए और अंतिंम ओवर में रविचंद्रन अश्विन छह गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

जब कोहली खुद बन अंपायर

ये टी20 विश्व कप के भारत-बांग्लादेश के मुकाबले में नो बॉल पर विवाद होते होते बच हो गया.


दरअसल बात उस समय की है जब भारतीय टीम के पारी के 16 ओवर के दौरान बांग्लादेशी गेंदबाज हसन महमूद के ओवर में एक गेंद को ज्यादा बाउंस थी जिसपर शॉट खेलते ही भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने उसे खेली और अंपायर से उन्होंने इशारा करते हुए नो बॉल की मांग करने लगें जिसपर अंपायर ने उनकी मांग को मानते हुए इसे नो बॉल करार दिया. इस पर बांग्लादेशी कुप्तान शाकिब अंपायर की तरफ बढ़े यह देखते ही कोहली ने बीच बचाव किया और मामला वहीं शांत कर दिया.