Virat kohli ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, गिल ने उड़ाया गर्दा

Date:

Follow Us On

कल तिरुवनंतपुरम में खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक और धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए क्लीन स्वीप कर लिया है। जहॉ भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 391 रन का लक्ष्य था, तो वहीं भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंका की टीम कभी भी मुकाबले में नजर नहीं आई और महज 22 ओवर में 73 रनों पर ढ़ेर हो गयी और भारत ने ये मैच 317 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

भारतीय टीम ने तोड़ा 15 साल पुराना रिकॉर्ड

आपको बताते चलें कि कल भारतीय टीम की जीत वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत रही है, इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे में 300 से ज्यादा रन से जीत हासिल करने वाली पहली टीम बन गयी है। इसके पहले सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पास था, जिसने 2008 में आयरलैंड को 290 रनों के बड़े अंतर से हराया था।


गिल-कोहली ने जड़ा शतक

पहले बल्लेबाजी करते हुये भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ धुंआधार और सधी हुयी शुरूआत दी, उसके बाद फार्म में लौटे रनमशीन विराट कोहली ने भी रंग दिखाये और फिर शुभमन गिल के साथ कोहली ने सीरीज का दूसरा शतक जड़कर स्कोर 400 के निकट पहुंचा दिया। बताते चलें कि विराट ने ताबड़तोड़ 166 रनों की नाबाद पारी खेली और कैरियर का 46वां वनडे शतक जमा दिया। तो वहीं युवा शुभमन गिल ने 116 रन बनाए।

सिराज ने उड़ाया गर्दा

भारतीय तेंज गेदबाज मोहम्मद सिराज सिराज की धारदार गेंदबाजी के सामने श्रीलंका धूल चाटती नजर आयी,और सिराज ने 4 लंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन पहुंचा दिया। मो.सिराज ने वनिंदु हसरंगा (एक रन), नुवानिडु फर्नांडो (19 रन), कुसल मेंडिस 4 रन, अविष्का फर्नांडो (एक रन) को आउट किया। सिराज के अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव को दो-दो विकेट मिले।

Share post:

Popular

More like this
Related