Master Card T-20 : डेब्यू मैच में शिवम मावी ने रचा इतिहास, लंका का उड़ाया गर्दा..

Date:

Follow Us On

भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच तीन मैच की T-20 सीरीज का पहला मुकाबला पांड्या की पलटन ने दो रन से जीत लिया है। और इस साल का विजयी आगाज किया है। भारतीय ने पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने मैदान को देखते हुये 163 रन का छोटा लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 160 रन ही बना पाई और अंतिम गेंद पर मैच दो रन से हार गई। इसके साथ ही तीन मैच की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे हो चुकी है।

भारतीय टीम धाकड़ शुरूआत
बैटिंग करते समय बल्लेबाजी करते हुए भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ईशान किशन की जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत की। दोनों ने पहले ओवर में शानदार 17 रन जोड़े। भारत का पहला विकेट 27 रन के स्कोर पर गिरा। तो वहीं शुभमन गिल अपने डेब्यू मैच में सात रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव भी सात रन बनाकर चलते बने। लम्बे समय से टीम से बाहर चल रहे संजू सैमसन भी पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गये। इसके बाद ईशान किशन 37 और कप्तान हार्दिक पांड्या ने 29 रन बनाकर भारतीय टीम को संभाला।

हुड्डा-पटेल ने संभाली पारी
जब 100 रन के अंदर पांच विकेट गंवाकर टीम इंडिया संघर्ष कर रही थी जिसके बाद ऑलराउंडर दीपक हुड्डा और अक्षर पटेल ने अंतिम कुछ ओवर्स में 68 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर पांच विकेट पर 162 रन तक पहुंचा दिया। जिसमें दीपक हुड्डा 41 और अक्षर पटेल 31 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका का तरफ से कसून रजिता को छोड़ सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।

डेब्यू में मावी ने चटकायें चार विकेट
भारतीय की गेंदबाजी करते समय डेब्यू कर रहे गेंदबाज शिवम् मावी ने श्रीलंकाई टीम को लगातार एक के बाद एक ताबड़तोड़ झटके दिए और 4 विकेट लिए. जो कि ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने, आखिरी ओवर में कप्तान हार्दिक पांड्या ने अक्षर पटेल को गेंद सौपी और पटेल ने अपनी फिरकी ने श्रीलंका को फंसा लिया.

Share post:

Popular

More like this
Related