Rishabh Pant को बांग्लादेश दौरे पर लगा बड़ा नुकसान, ये खिलाड़ी बना उपकप्तान..

0
344

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे में चोट के बाद भारत लौट आये थे, और अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच में मौजूद नहीं रहेगें। और उनकी गैरमौजूदगी में उपकप्तान केएल राहुल को पहले टेस्ट के लिए कप्तान बनाया है। इस सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी राहुल टेस्ट में टीम की कप्तानी कर चुके हैं।


भारतीय टीम ने जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर एक टेस्ट मैच खेला था। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा को कोरोना और केएल राहुल चोट की वजह से दौरे पर टीम से बाहर थे। ऐसे में भारतीय टीम की कमान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के हाथ में थी तो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उपकप्तान बनाया गया था। और चेतेश्वर पुजारा उस टीम से बाहर थे लेकिन उन्हें नहीं चुना गया।

पंत की उपकप्तानी छीनी गयी

लेकिन अब कीपर पंत के हाथ से टेस्ट की उपकप्तानी चली गई है। जिसमें अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को उपकप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। साल की शुरुआत में खराब फॉर्म की वजह से पुजारा टीम से ड्रॉप हो गए थे। इंग्लैंड दौरे पर उनकी वापसी हुई और एक मैच बाद ही उपकप्तान भी बना दिया गया है। आपकों बताते चलें कि 96 टेस्ट खेल चुके पुजारा ने अभी तक एक भी मैच में टीम की कप्तानी नहीं की है, दरअसल कीपर बल्लेबाज पंत की फॉर्म भी उनके साथ नहीं है तो वनडे और टी20 टीम में उनके होने पर भी सवाल उठने लगे हैं।


भारतीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, एक्सर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव,जयदेव उनादकट, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार।