IND/ZIM: तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुुमार ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, बुमराह को छोड़ा पीछें..

Date:

Follow Us On

भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार T-20 विश्व कप 2022 में अपने किरदार को बखूबी निभाया और बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं.

भुवनेश्वर कुमार ने टीम इंडिया के सुपर-12 के अंतिम मैच में काफी भी किफायती गेंदबाजी की और एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया.

कायम किया नया रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, उसके बाद जब गेंदबजी करने आये भुवनेश्वर कुमार ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया और इस ओवर मेडन गया,
इसके साथ ही भुवनेश्वर कुमार ने ये अपना टी-20 कैरियर का 10वां मेडन ओवर फेका था. जो कि T-20 क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले वह पहले गेंदबाज बन गये.

तेज भुवनेश्वर कुमार ने अपने साथी खिलाड़ी और भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पछाड़कर ये कारनामा अपने नाम किया है . इस मैच से पहले दोनों भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह 9-9 मेडन ओवर फेकनें के साथ बराबरी पर थे. जहॉ यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ने 60 मैचों में 9 मेडन ओवर फेंके हैं, वहीं भुवनेश्वर कुमार ने ये काम 84वें मैच में किया है.

बैक-टू-बैक मेडन ओवर

नीदरलैंड के खिलाफ तेज गेंदबाज ने दो लगातार मेडन ओवर डालकर बुमराह के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। भुवनेश्वर के अलावा टी20 विश्वकप में लगातार दो मेडन ओवर इंग्लैंड के गेंदबाज ग्रीम स्वान (2012), नुवान कुलसेखरा (2014) और रंगना हैराथ (2014) ने डाले हैं।

Share post:

Popular

More like this
Related