इस जा’नवर के का’टने पर इस युवक ने उसे क’च्चा च’बा लिया

806

ज्यादातर आपने यही सुना होगा कि किसी इंसान को सां’प ने का’ट लिया पर कैसा लगेगा सुन कर की उल्टा इंसान ने भी सां’प को का’ट लिया, क्यों की सां’प कितना जहरीला होता है ये किसी को बताने की जरूरत नहीं है,पर सुनकर आप भी थोडा चौक ही जायेंगे कि किसी इंसान को सां’प का’ट ले तो वो इंसान सां’प को ही उल्टा चबा जाये सुनकर आपको भी अजीब तो लग रहा होगा लेकिन ये घटना बिलकुल सच है .ये घटना है ग्राम असरौली एटा जनपद के थाने की.

जहाँ राजकुमार नामक लड़के को एक ज’हरीले सां’प ने आकर काट लिया पर राजकुमार उस समय पूरी तरह से न’शे में धुत था तो उसने नशे में ही काट’ने वाले सां’प को पकड़ कर, उसे अपने दांतों से का’टकर उसके तीन-चार टुकड़े कर डाले. इस घटना की जानकारी होते ही परिजन घबरा गए और वह न’शे में धुत राजकुमार को लेकर जिला चिकित्सालय गए जहां वहां वो उस कटे हुए सां’प के टुकड़े भी थैली में रख कर साथ लाए.

वहां के डॉक्टरों ने राजकुमार की हालत गंभीर देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार देकर उसके परिवार वालों को उसे आगरा या अलीगढ़ ले जाने की सलाह दी. लेकिन आर्थिक तंगी के चलते उसके परिवार वाले उउसे इलाज के लिए आगरा या अलीगढ़ तो नहीं ले जा सके और उसे घर ही वापस ले गए.

खैर जब तक ये न्यूज़ लिखी जा रही थी उस समय तक राजकुमार की हालत तो गंभीर थी पर तब तक राजकुमार जीवित था और उसका इलाज देसी डॉक्टरों द्वारा उसके परिवार वाले करवा रहे थे .

वही अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वहीं, राजकुमार की मां राजरानी ने बताया,”मेरा पुत्र शराब पीने का आदि है और उसने रात को भी शराब पी रखी थी. नशे में होने के कारण ही उसने ऐसी गंभीर घटना को अंजाम दे दिया.”

वैसे जिला हॉस्पिटल एटा के डॉक्टर राहुल वार्ष्णेय ने बताया, बीती रात मेरे पास एक युवक का केस आया जिसने काफी श’राब पी रखी थी ,उसके पैवार वालें उसे यहाँ लेकर आये थे परिवार वालों ने ही मुझे बताया कि युवक को सां’प ने का’ट लिया और इसने नशे में सां’प को का’ट कर कई टुकड़े कर दिए हैं.