डॉक्टरों पर हुआ ह’मला तो फॉर्म में आये योगी, दिया आदेश NSA लगाओ और सब की संपत्ति को…

12710

मुरादाबाद में डॉक्टरों पर ह’मले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपना लिया है. उन्होंने तय कर लिया है कि डॉक्टरों पर ह’मले करने वालों को सबक सिखाना पड़ेगा नहीं ये ये मानवता के दुश्मन देश को कहीं का नहीं छोड़ेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि दो’षी व्यक्तियों के खिलाफ आपदा नियंत्रण अधिनियम और राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्रवाई की जाए साथ जो जो संपत्ति का नुकसान हुआ है उसकी भरपाई उन प’त्थरबा’जों की सम्पति जब्त कर के वसूल की जाये.

उपद्रवियों से नुकसान की भरपाई योगी आदित्यनाथ पहले भी कर चुके हैं. CAA विरोध की आड़ में जब उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में दं’गाई’यों ने संपत्तियों को जला’या था तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नुकसान की भरपाई दं’गाइ’यों की संपत्ति को जब्त कर की थी. लेकिन इसके बावजूद दं’गा’ई समझने को तैयार नहीं है. भारत शायद दुनिया का इकलौता ऐसा देश है जहाँ जान बचाने वालों डॉक्टरों पर ह’मले की खबरें आ रही है. साथ ही भारत संभवतः दुनिया का पहला ऐसा देश है जहाँ इन जाहिल उप’द्रवियों को बचाने वाले भी सामने आ जाते हैं.

लेकिन इस बात दं’गाइ’यों का पाला योगी आदित्यनाथ से पड़ा है. योगी किस तरह से समाज के दु’श्म’नों से निपटते हैं ये किसी से छुपा नहीं है. बीते दिनों उत्तर प्रदेश में पुलिस को विशेष अधिकार दिए गए कि वो सीधे ह’मला’वरों के खिलाफ केस चलवा सकती है. उत्तर प्रदेश सरकार ने ऐसे ह’मला’वरों पर सीधे NSA लगाने का आदेश दिया है.