शराब की होम डिलीवरी को लेकर योगी सरकार ले सकती है ये बड़ा फै’सला

देशभर में लॉकडाउन 3.0 का तीसरा चरण चालू हो चुका है. जिसमें सरकार ने देश को तीन अलग अलग जोन में बंटा है. इसी के साथ इस बार सरकार ने लोगो के लिए कुछ राहत भी दी है. जिससे लोगो में उ’म्मीद बनी रहे और वो दि’शा निर्दे’शों का पा’लन करते रहे. वही सरकार ने कुछ निर्दे’शों के साथ शराब की बि’क्री के लिए भी छू’ट दी है. जिसके बाद शराब की दुकानों के बाहर सै’कड़ों लोगो की भीड़ देखने को मिली.

वही इन दुकानों के बाहर सोशल डिस्टेंसिं’ग के नि’यमों का भी पा’लन कम और धज्जि’यां ज्यादा उड़ते हुए देखी गयी. ऐसे में लोगो ने मां’ग की है सरकार से कि शराब की भी होम डिलीवरी की जाए ताकि सोशल डिस्टें’स के नि’यमों का पालन हो सके. जिसके बाद अब शराब प्रेमियों के लिए बड़ी ख़ुशी की खबर है. जल्द ही UP में भी शराब की होम डिलीवरी की व्यव’स्था हो सकती है.

इसी के बीच प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने इसके संके’त देते हुए कहा कि अन्य राज्यों के अनुभव के बाद शराब की होम डिलीवरी पर फै’सला लिया जा सकता है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में शराब की ओवर रे’टिंग नहीं हो रही है. सभी कमिश्नर को नि’र्देश दिए हैं कि जहां ओवर रेटिं’ग की शि’कायत मिले वहां कार्रवाई की जाए. शुरुआती दौर में कुछ जगह सोशल डिस्टें’सिंग का उल्लं’घन हुआ था लेकिन अब नहीं हो रहा है.

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि अभी होम डि’लीवरी को लेकर कोई निर्ण’य नहीं लिया है, लेकिन इस पर विचार किया जा रहा है. जिन प्रदे’शों में होम डिली’वरी शुरू हुई है, उनके अ’नुभवों का इं’तजार है. अनुभव जैसे रहेंगे, उसी के अनुसार यूपी सरकार भी निर्ण’य करेगी. जाहिर है लॉ’कडाउन के बाद भी शराब प्रेमियों की श’राब को लेकर मांग आ रही थी. जिसके बीच सरकार ने इसकी बि’क्री को लेकर छूट दी है. वही लोगों की यह भी मांग है कि इसकी होम डिलीवरी हो. ताकि सोशल डि’स्टेसिंग का पाल’न हो और कोरोना से बचाव भी हो सके.