केंद्र सरकार के बाद अब योगी सरकार ने अपने कर्मचारियों को लेकर की ये बड़ी घोषणा !

162

दीवाली दशहरे से पहले केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफ़ा दिया है. देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अभी हाल ही में हुए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरोना महामारी से अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है. जिसके बाद अर्थव्यवस्था में मांग बढ़ाने के लिए दो प्रस्ताव पेश किए गए हैं.

जानकारी के लिए बता दें पहला प्रस्ताव “एलटीसी कैश वाउचर स्कीम और दूसरा स्पेशल फेस्टिव एडवांस स्कीम के तहत सरकारी कर्मचारियों को 10000 रुपये फेस्टिवल एडवांस देगी. इसी के साथ कर्मचारियों को एलटीसी में टिकट किराए का भुगतान नगद में किया जाएगा. वित्त मंत्री ने कहा है कि एलटीसी में नगद भुगतान में सरकार का खर्चा 5675 करोड़ रुपये बैठेगा. सरकार की इस योजना के तहत 10000 रुपये फेस्टिवल एडवांस के तौर पर सरकारी कर्मचारियों को दिए जाएंगे. इसी बीच बड़ी खबर उत्तरप्रदेश से आ रही है.

अब केंद्र सरकार की तर्ज पर योगी सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को लेकर बड़ा फैसला किया है. योगी सरकार अपने कर्मचारियों को त्यौहार से पहले अग्रिम धनराशि देने की तैयारी में लग गयी है. सीएम योगी ने वित्त विभाग के कर्मचारियों को योजना तैयार करने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने अपने सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को त्यौहारों के मौके पर 10000 रूपये ब्याज मुक्त धनराशि देने का ऐलान किया था. जिसके बाद अब योगी सरकार ने भी अपने कर्मचारियों को लेकर ये घोषणा की है. सरकार ने उपभोक्ता खर्च बढ़ाकर अर्थव्यवस्था में मांग बढ़ाने की योजना के तहत ये बड़ा कदम उठाया था.