एक तरफ पीएम मोदी ने बढ़ाया लॉकडाउन तो वहीं यूपी से आयी ये राहतभरी खबर, 15 अप्रैल शुरू होंगे ये काम

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के प्रभाव के चलते सरकार ने 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया था, जोकि 14 अप्रैल तक था लेकिन हालात ठीक होते हुए नही दिखे तो पीएम मोदी ने अब इसे 3 मई तक आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. उन्होंने लॉकडाउन के जनता को फायदे बताये.

पीएम मोदी ने बताया कि सही समय के चलते लॉकडाउन लागू न किया होता तो आज परिणाम भयवाह हो सकते थे. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की वजह से ही आज हमारे देश की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले काफी बेहतर है. जहाँ पीएम मोदी ने मई तक के लिए एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ाया है वहीं दूसरी ओर उत्तरप्रदेश से राहतभरी खबर आ रही है.

योगी सरकार ने लॉकडाउन के बीच प्रदेश के लोगों को रियायत दी है. उन्होंने ऐलान किया है कि 15 अप्रैल से कंस्ट्रक्शन का काम शुरू कर दिया जायेगा. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज कई मंत्रियों के साथ बैठक की जिसमें तय किया गया कि कंस्ट्रक्शन साइट शुरू की जाएंगी. बता दें इन साइट पर इस समय 40 फीसदी मजदूर मौजूद है.

केशवप्रसाद मौर्य ने कहा है कि 15 अप्रैल से कंस्ट्रक्शन का काम शुरू हो जायेगा लेकिन इस दौरान लॉकडाउन के नियमों का पालन करना जरुरी होगा. वहीं 15 अप्रैल से और भी कई चीजों में छूट मिलने के आसार यूपी में बताये जा रहे हैं. गौरतलब है कि ये भी बताया जा रहा है कि 15 अप्रैल से यूपी में ऑनलाइन रेस्टोरेंट खुलेंगे और होम डिलीवरी की सेवा शुरू की जाएगी. 15 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्री भी शुरू की जाएगी. कोरोना के चलते योगी सरकार ने एक के बाद एक करके कई बड़े फ़ैसले लिए हैं.