योगी सरकार ने जारी की एडवाइजरी, 20 अप्रैल से शुरू होंगे ये काम

कोरोना वायरस के चलते इस समय पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. सरकार द्वारा उठाये गये इन क़दमों की जितनी तारीफ़ की जाए कम है. सरकार लगातार लोगों को घरों में रहने की अपील कर रही है ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसकी चपेट में आने से बचाया जा सके. सरकार इस वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और जनता को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है.

जानकारी के लिए बता दें उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ जोकि ताबड़तोड़ फैसले लेने को लेकर जाने जाते हैं. वहीँ कोरोना जैसे संकट के बीच भी वह जनता को लेकर एक के बाद एक करके बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है. सीएम योगी गरीब और मजबूर वर्ग के लोगों के खाते में शूरुआत में ही सहायता राशि भेज चुके हैं और भी कदम उठा रहे हैं. इसी बीच एक और बड़ी खबर यूपी से आ रही है.

लॉकडाउन के चलते केंद्र सरकार ने 20 अप्रैल से कुछ जरुरी चीजों के लिए सेवाओं में सशर्त छूट दी है. जिसके चलते उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने भी बड़ा कदम उठाया है सीएम योगी ने भी २० अप्रैल से सरकारी ऑफिस को खोल जाने को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है. वहीँ पुलिस होमगार्ड, अग्निशमन, सिविल डिफेंस, कारागार और नगर निकाय पहले के तरह की कार्यरत रहेंगे. वहीँ उन्होंने प्रदेश के सभी विभागाध्यक्ष, कार्यालय समूह क और ख के अधिकारी ऑफिस में मौजूद रहेंगे.

गौरतलब है कि यूपी सरकार द्वारा जारी की गयी एडवाईजरी में कहा गया है कि 33 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करवाने की व्यवस्था की जाये. जिसके चलते रोस्टर के हिसाब से कर्मचारियों को दफ्तर बुलाया जाए. इसी के साथ सभी जगह सरकार द्वारा जारी किये गये नियमों का पालन करना भी अनिवार्य होगा.