देश के बिगड़ते हालातों को देखते हुए योगी सरकार का एक और फरमान, कहा ’30 जून तक नहीं मिलेगी…’

5774

एक तरफ जहां देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, वहीं प्रदेश सरकारें कोरोना पर कन्ट्रोल के लिए अलग-अलग फैसले ले रही हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी समय-समय पर कई बड़े और महत्वपूर्ण फैसले लिए. हालांकि शुक्रवार को सीएम योगी ने जिस फैसले के बारे में जिलाधिकारियों को निर्देशित किया, उसे लेकर जिला प्रशासन में काफी कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है.

सीएम योगी ने शुक्रवार की शाम प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की. इस दौरान सीएम ने निर्देश दिए कि 30 जून तक प्रदेश में किसी भी सार्वजनिक और सामूहिक कार्यक्रम की अनुमति न दी जाए. सीएम के निर्देश को लेकर प्रदेश के विभिन्न जिलों के प्रशासन में कन्फ्यूजन की स्थिति बनी हुई है. जिलाधिकारियों को इस संबंध में कोई लिखित निर्देश नहीं मिला है. वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भी इस संबंध में विस्तार से कुछ नहीं बताया गया है.

यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने विडियो कांफ्रेंसिंग पर ये कहा हैं कि 30 जून तक किसी  तरह के कार्यक्रमों की इजाजत नहीं दी जाएगी. लेकिन इस पर एक सवाल ये उठता है कि जिन लोगों ने पहले ही गेस्ट हाउस या लॉन बुक करवा लिया था. तो उनको उनके पैसे वापस किये जायेंगे. इस सवाल पर सूबे का कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं होता है. लोगों का कहना है कि योगी सरकार कुछ ऐसा भी आदेश दें जिससे हम लोगों के पैसे वापस मिल जाएँ नहीं तो हमने जो गेस्ट हाउस, मैरिज लॉन और होटल की एक मोटी रकम देकर बुकिंग करवा ली थी वो सारा पैसा डूब जायेगा. सरकार को इस पर भी ध्यान देना चाहिए.