योगी आदित्यनाथ ने दी दं’गा’इयों को चेता’वनी, अगर तुम तल’वार और डं’डा लेकर बाहर निकलोगे तो तुम्हारी…

12510

CAA को लेकर दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में हिं’सा की आ’ग पहुँच रही है. जिसको लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में धा’रा 144 लगा दी और पुलिस ब’ल को तैनात कर दिया है. ताकि किसी प्रकार की लाप’रवाही न हो और दं’गा ना भ’ड़के. योगी ने CAA के वि’रोध को रोकने के लिए न’केल कस दी है. योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा में नागरिकता संशोधन कानून के खि’लाफ प्रद’र्शन करने वालों को चेता’वनी दी है. योगी ने कहा कि ‘12-15 लोग तल’वार लेकर आएंगे, मा’र-का’ट करेंगे  तो हम हाथ पर हाथ रख कर नहीं बैठेंगे और ना ही हम उनकी आरती उतारेंगे. योगी ने बहुत ही क’ड़े शब्दों में कहा है कि ‘आ’गज’नी और तो’ड़फो’ड़ करके का’नून हाथ में लेने की इजा’जत किसी को नहीं दी जाएगी, नोट कर लें, गल’तफ’हमी है तो दिमाग से निकाल दें, कया’मत का दिन कभी नहीं आने वाला’. ये इशारा जहाँ तक कल जे’ल गए आज़म खान की तरफ था.

योगी ने विधानसभा में बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि सरकार सबका विकास करेगी, लेकिन तु’ष्टीक’रण किसी का नहीं करेगी सभी अपनी परंपराओं के अनुसार त्योहार मनाएं हमे कोई दि’क्कत नहीं है. लेकिन अगर दं’गा हुआ तो दं’गाइ’यों को ब’क्शा नहीं जायेगा. आगे कहा कि दूसरों के मामलों में द’खल देंगे या टां’ग अड़ा’एंगे तो उसका खामि’याजा भुग’तने के लिए तैयार रहें.

योगी ने सपा शासनकाल पर आ’रोप लगाते हुए कहा कि पिछली सरकार में हिंदू आस्था के साथ खिल’वाड़ किया जाता था. हिन्दू को द’बा कर रखा जाता था,  उन्हें चि’ढ़ाया जाता था. पिछली सरकार को कां’वड़ लाने वाले शिवभक्तों की ड्रे’स से चि’ढ़ होती थी. लेकिन अब हरिद्वार से गाजियाबाद तक चार करोड़ श्रद्धालु कांवड़ लेकर निकलते हैं. अयोध्या में दीपोत्सव में 5.50 लाख श्रद्धालु शामिल हुए, मथुरा में रंगोत्सव में लाखों लोग शमिल हुए. कुंभ में 25 करोड़ लोगों ने भागीदारी की. माघ मेले में ढाई से तीन करोड़ श्रद्धालु शामिल हुए पर इन आयोजनों में किसी के साथ भेद’भाव नहीं किया गया है.

ये सारे काम उन्होंने अपने कार्य’काल में किए है. जिसको उन्होने गिनाया और बताया कि हम कैसे सबका साथ और सबका विकास लेकर चल रहें है. उन्होंने साफ़ तौर पर कह दिया है कि अगर किसी प्रकार का दं’गा हुआ और उसमे कोई दं’गाई पकड़ा गया तो उसकी खै’र नहीं है. उत्तर प्रदेश में CAA को लेकर लोगो ने वि’रोध प्रद’र्शन किया उसके बाद प्रद’र्शन’कारियों को उसका खामि’याजा भुग’तना पड़ा. योगी सरकार ने लोगो के घर तक कु’र्की करवा दिए और जिन लोगो ने सरकारी सम्पति को नुक’सान पहुँचाने की कोशिश की है उनको ब’क्शा नहीं जायेगा. इसलिए उत्तर प्रदेश के दं’गाई के अंदर योगी का खौ’फ बर’करा’र है और पूरी उम्मीद है की ये खौ’फ उत्तर प्रदेश के अंदर ऐसे ही बर’करार रहेगा. उन्होंने आगे ये भी कहा है कि जिसने दं’गा किया भर’पाई भी उसी से की जाएगी.